scriptसिलीगुड़ी में दर्ज दहेज उत्पीड़न मामले में UP निवासी के खिलाफ उत्पीड़नात्मक कार्यवाही पर रोक | Allahabad HC Stay on Action in Dowery Case against UP Rsident | Patrika News

सिलीगुड़ी में दर्ज दहेज उत्पीड़न मामले में UP निवासी के खिलाफ उत्पीड़नात्मक कार्यवाही पर रोक

locationप्रयागराजPublished: Feb 05, 2019 11:08:58 pm

याचिका की अगली सुनवाई 13 मार्च को होगी।

Allahabad High Court

इलाहाबाद हाईकोर्ट

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सिलीगुड़ी, दार्जलिंग पश्चिम बंगाल में दहेज उत्पीड़न के आरोप में दर्ज प्राथमिकी के तहत उत्तर प्रदेश के निवासी के विरुद्ध उत्पीड़नात्मक कार्यवाही पर रोक लगा दी है और राज्य सरकार से याचिका पर जवाब मांगा है। याचिका की अगली सुनवाई 13 मार्च को होगी। यह आदेश मनोज मिश्र तथा न्यायमूर्ति विवेक वर्मा की खण्डपीठ ने कुन्दन किशोर की याचिका पर दिया है।
सरकारी वकील ने प्रदेश से बाहर दूसरे प्रदेश में दर्ज प्राथमिकी के खिलाफ याचिका की पोषणीयता पर आपत्ति की किन्तु याची का कहना कि दहेज उत्पीड़न के आरोप का संबंध उत्तर प्रदेश में है। ऐसे में वाद कारण उत्पन्न होने के कारण याचिका ग्राहय है। कोर्ट ने मुद्दा विचारणीय माना और शिकायतकर्ता को नोटिस जारी कर सरकार सहित विपक्षी से जवाब मांगा है। मालूम हो कि याची सैनिक का बड़ा भाई है। उसका कहना है कि पति-पत्नी के बीच विवाद के चलते उसे दहेज उत्पीड़न के आरोप में फंसाया गया है। कोर्ट ने कहा कि याची विवेचना में सहयोग करें।
By Court Correspondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो