scriptवकीलों की हड़ताल से हाईकोर्ट में कामकाज बुरी तरह प्रभावित | Allahabad High court advocate strike afftected work | Patrika News

वकीलों की हड़ताल से हाईकोर्ट में कामकाज बुरी तरह प्रभावित

locationप्रयागराजPublished: Jan 16, 2020 09:06:43 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

बार काउंसिल के आह्वान पर पर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी ने न्यायिक कार्य से विरत रहने का फैसला लिया था।

Allahabad High Court

इलाहाबाद हाईकोर्ट

प्रयागराज. प्रदेश में आये दिन हो रही अधिवक्ताओं की हत्या की घटनाओं के विरोध में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के वकीलों ने आज न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया। जिसके चलते इलाहाबाद हाईकोर्ट में न्यायिक कार्य बुरी तरह बाधित रहा।

सुबह से ही बार के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश पांडेय के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने न्यायालय परिसर के प्रवेश द्वारों पर पिकेटिंग की और अधिवक्ता बंधुओं से न्यायिक कार्य से विरत रहने के प्रस्ताव का पालन करने का अनुरोध किया। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों के अनुरोध पर वकीलों ने न्यायिक काम नहीं किया । अदालतें रोज की तरह बैठी किंतु अधिवक्ताओं की अनुपस्थिति के कारण वापस अपने चेंबर में लौट गई।

बार काउंसिल के आह्वान पर पर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी ने न्यायिक कार्य से विरत रहने का फैसला लिया था। जिसके तहत बृहस्पतिवार को अदालती कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हुआ । हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अलावा तमाम अधिवक्ता संगठनों ने भी बार काउंसिल के आह्वान के समर्थन में न्यायिक कार्य नहीं किया। अधिवक्ताओं ने प्रदेश सरकार से अधिवक्ताओं की हत्या के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने और अधिवक्ता सुरक्षा कानून प्रदेश में लागू कर अधिवक्ताओं के खिलाफ बढ़ रहे आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने की भी मांग की।
BY- Court Corrospondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो