सड़क पर उतरे हाईकोर्ट के वकील, शनिवार को भी नहीं करेंगे काम

सड़क पर उतरे हाईकोर्ट के वकील, शनिवार को भी नहीं करेंगे काम
वकीलों का प्रदर्शन

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Aug, 16 2019 05:17:52 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

प्रयागराज मे शिक्षा ट्रिब्यूनल की मांग दुहराई

प्रयागराज. राज्य शिक्षा सेवा अधिकरण के मुद्दे को लेकर हाईकोर्ट के वकीलों का आंदोलन शुक्रवार को सड़क तक पहुंच गया। वकीलों ने शुक्रवार को भी न्यायिक कार्य से विरत होकर अधिकरण को प्रयागराज में स्थापित करने की मांग दोहराई, साथ ही आंदोलन को गति देते हुए सड़क पर उतरकर हाईकोर्ट से सुभाष चौक तक जुलूस निकाला। वकीलों का कहना है कि प्रयागराज में ही अधिकरण के गठन तक वे अपनी आवाज बुलंद करते रहेंगे।

गुरुवार को लिए गए निर्णय के मुताबिक शुक्रवार को भी वकील न्यायिक कार्य से विरत हो गए। इसके बाद बैठक कर शनिवार को भी न्यायिक कार्य से विरत रहने और आवाज बुलंद करने के लिए जुलूस निकालने का फैसला किया गया। बैठक में शनिवार को अम्बेडकर चौराहे पर राज्य शिक्षा सेवा अधिकरण बिल की प्रतियां जलाने और आंदोलन को वृहद व व्यापक रूप देने के लिए रविवार को विभिन्न राजनीतिक, व्यापारिक और सामाजिक संगठनों के साथ बैठक कर रणनीति तय करने का निर्णय भी लिया गया।

हाईकोर्ट बार के संयुक्त सचिव प्रेस सर्वेश दुबे के अनुसार अध्यक्ष राकेश पांडे बबुआ के नेतृत्व में निकले जुलूस में बार काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन वीसी मिश्र सहित कई वरिष्ठ अधिवक्ता, यूपी बार कौंसिल के पूर्व अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ सिंह, महासचिव जेबी सिंह, संतोष मिश्र, शशिप्रकाश सिंह, आशुतोष तिवारी, उदय शंकर तिवारी, राहुल पांडेय सहित हाईकोर्ट बार पूर्व पदाधिकारी, अखिलेश मिश्र गांधी, वीरेंद्र उपाध्याय, अजीत यादव, प्रियदर्शी त्रिपाठी, सुरेंद्र नाथ मिश्र सहित अन्य पदाधिकारी व गवर्निंग काउंसिल सदस्य और कई अधिवक्ता शामिल रहे।

 

BY- Court Corrospondence

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned