जीएसटी एक्ट में राज्य ट्रिब्यूनल का गठन नहीं होने पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब, कोर्ट की अन्य खबरें

Akhilesh Tripathi

Publish: Apr, 17 2018 08:48:23 PM (IST)

Allahabad, Uttar Pradesh, India
जीएसटी एक्ट में राज्य ट्रिब्यूनल का गठन नहीं होने पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब, कोर्ट की अन्य खबरें

कोर्ट ने ई-वे बिल जमा न करने पर टोर्काे फार्मास्यूटिकल के खिलाफ जारी आठ लाख चौदह हजार की पेनाल्टी वसूली पर रोक लगा दी

इलाहाबाद. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि प्रदेश में जीएसटी एक्ट के तहत अपीलों की सुनवाई के लिए राज्य न्यायाधिकरण का गठन क्यों नहीं किया जा रहा है। कोर्ट ने ई-वे बिल जमा न करने पर टोर्काे फार्मास्यूटिकल के खिलाफ जारी आठ लाख चौदह हजार की पेनाल्टी वसूली पर रोक लगा दी है और सरकार से चार सप्ताह में जवाब मांगा है।

 

यह आदेश न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी तथा न्यायमूर्ति अशोक सिंह की खण्डपीठ ने कंपनी की याचिका पर दिया है। कंपनी का कहना है कि उसने ई-वे बिल नहीं जमा किया जिस पर विभाग ने माल व वाहन जब्त कर लिया। पेनाल्टी के बराबर लगे टैक्स जमा करने पर माल व गाड़ी छोड़ी गयी। किन्तु पेनाल्टी वसूली नोटिस जारी की गयी है। पेनाल्टी आदेश के खिलाफ अपील खारिज हो गयी है। इस आदेश के खिलाफ अपील के लिए न्यायाधिकरण गठित न होने पर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गयी है।

 

प्रयागवाल सभा कार्यकारिणी का चुनाव कराने का निर्देश
इलाहाबाद। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उप निबंधक सोसायटी को प्रयागवाल सभा की कार्यकारिणी समिति का चुनाव कराने की मांग में लंबित अर्जी पर विचार करने को कहा है। कोर्ट ने कहा कि यदि समिति का कार्यकाल समाप्त हो गया है तो चार माह में चुनाव कराये। यह आदेश न्यायमूर्ति आर.एस.आर. मौर्या ने प्रयागवाल सभा की कार्यकारिणी परिषद व अन्य की याचिका पर दिया है। याचिका में कहा गया है कि सोसायटी के पदाधिकारियों का कार्यकाल फरवरी 2014 में समाप्त हो चुका है और नयी कार्यकारिणी का चुनाव नहीं कराया जा रहा है। सोसायटी पंजीकरण अधिनियम की धारा 25 (2) के तहत उपनिबंधक की वैधानिक जिम्मेदारी है कि वह सोसायटी का चुनाव कराए।



सेसटैट ने मनायी तीसरी वर्षगांठ, आधा दर्जन जज हुए शामिल
सेसटैट बार एसोसिएशन की तीसरी वर्षगांठ कार्यक्रम न्यायमूर्तियों की उपस्थिति में मनाया गया। जिसमें न्यायमूर्ति पंकज मित्तल, न्यायमूर्ति अभिनव उपाध्याय, न्यायमूर्ति एस.पी केसरवानी, न्यायमूर्ति यशवन्त वर्मा, न्यायमूर्ति अशोक कुमार, न्यायमूर्ति सौमित्र दयाल व न्यायमूर्ति अनिल चौधरी व तकनीकी सदस्य अनिल सकरवार ने न्यायमूर्तियों को पुष्पगुच्छ भेंट कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

 

पूर्व महाधिवक्ता एस.पी गुप्ता व वरिष्ठ अधिवक्ता नवीन सिन्हा के संरक्षकत्व में हुए कार्यक्रम का संचालन प्रवीण कुमार ने किया। अध्यक्षता ए.पी माथुर ने एवं धन्यवाद ज्ञापन अमित महाजन ने किया। कार्यक्रम में रमेश चन्द्र शुक्ल, अशोक सिंह, आलोक कुमार, गौरव महाजन, निशान्त मिश्र, शुभम, सिद्धार्थ आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned