प्रदेश में भांग की दूकान में गांजा की अवैध विक्री रोकने की नियमावली जारी करने का निर्देश

अनुपालन रिपोर्ट के साथ हलफ़नामा तलब

By: Ashish Shukla

Published: 03 Dec 2019, 09:57 PM IST

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव एवं आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश को आदेश दिया है कि वह गांजे की बिक्री पर नियंत्रण के लिए नियमावली को प्रकाशित करें। अभी तक भांग बेचने के लाइसेंस के बहाने प्रदेश में गाजा की भी बिक्री अवैध रूप से की जा रही है।

याची गांजा बेचने का आरोपी है। कोर्ट ने कहा है कि याची की जमानत अर्जी 8 जनवरी 20 को सुनवाई के लिए पेश की जाए। तब तक राज्य सरकार भांग और गांजे की बिक्री पर नियंत्रण की नियमावली तैयार कर ले।

यह आदेश न्यायमूर्ति अशोक कुमार ने चैतन्य बिश्नोई कि जमानत अर्जी पर दिया है। आबकारी विभाग उत्तर प्रदेश प्रयागराज के संयुक्त आयुक्त अरूण कुमार शुक्ला ने कोर्ट को बताया कि विभाग भांग की दुकान के लाइसेंस की आड़ में गांजे की बिक्री पर रोक लगाने पर गंभीरता पूर्वक विचार कर रहा है । जिसके लिए एक नियमावली बनाई जा रही है। जो पूरे प्रदेश में अवैध रूप से गांजा की बिक्री को नियंत्रित करेगी। इस पर कोर्ट ने कहा है कि इस संबंध में सरकार उचित कदम उठाये और सरकारी अधिवक्ता से आबकारी विभाग की अनुपालन रिपोर्ट के साथ हलफनामा दाखिल करने को कहा है। सुनवाई 8 जनवरी को होगी।

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned