scriptबाहुबली उमाकांत यादव के लिये इलाहाबाद HC से आई यह खबर, जमीन हड़पने का है आरोप | Allahabad High court decision on Umakant yadav arrest order | Patrika News

बाहुबली उमाकांत यादव के लिये इलाहाबाद HC से आई यह खबर, जमीन हड़पने का है आरोप

locationप्रयागराजPublished: Oct 21, 2019 09:33:15 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

गांधी आश्रम की जमीन को हड़पने का आरोप, लालचंद यादव ने दाखिल की है याचिका

Umakant yadav

उमाकांत यादव

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भू माफिया पूर्व सांसद उमाकांत यादव की गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग में दाखिल याचिका पर हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया है। कोर्ट ने याची को वैकल्पिक अनुतोष के आधार पर अधीनस्थ न्यायालय में अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल करने की छूट दी है। यह आदेश न्यायमूर्ति पंकज नकवी व न्यायमूर्ति एस.के. गुप्ता की खंडपीठ ने उमाकांत यादव व दो अन्य की याचिका पर दिया है।
फूलपुर निवासी लालचंद यादव ने एक याचिका दाखिल कर उमाकांत यादव पर गांधी आश्रम की जमीन हड़पने का आरोप लगाया है और इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। आजमगढ़ के फूलपुर थाना क्षेत्र में स्थित गांधी आश्रम पर उमाकांत यादव ने मकान उमाकांत यादव के नाम से अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। याचिका पर न्यायमूर्ति जे.जे. मुनीर ने सुनवाई करते हुए जिलाधिकारी आजमगढ़ से व्यक्तिगत हलफनामा मांगा है, और पूछा है कि किन परिस्थितियों में गांधी आश्रम की जमीन विपक्षी उमाकांत यादव को दी गई है। याचिका की सुनवाई 24 अक्टूबर को होगी।
याची लालचंद यादव का कहना है गांव सभा के प्रस्ताव पर एसडीएम ने 4 अक्टूबर 1983 को गांधी आश्रम भवन के लिए जमीन आवंटित की थी और उस पर गांधी आश्रम का भवन बना है। जिस पर यह याचिका दाखिल की गयी है।
BY- Court Corrospondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो