scriptAllahabad High Court hearing on SP MLA pallavi Patel election | इलाहाबाद हाईकोर्ट: सपा विधायक पल्लवी पटेल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, निर्वाचन चुनौती याचिका पर शुक्रवार को होगी सुनवाई | Patrika News

इलाहाबाद हाईकोर्ट: सपा विधायक पल्लवी पटेल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, निर्वाचन चुनौती याचिका पर शुक्रवार को होगी सुनवाई

भाजपा पार्षद पवन श्रीवास्तव ने निर्वाचन आयोग से सिराथू विधानसभा से विधायक पल्लवी पटेल की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है। पार्षद ने यह जानकारी दी है कि निर्वाचित विधायक पल्लवी पटेल ने अपने चुनाव में संलग्न हलफनामे में दर्शाया है कि उनके खिलाफ थाना गोमती नगर लखनऊ में तमाम धाराओं में मुकदमा दर्ज है। वह अभी तक दोषमुक्त नहीं हुई हैं।

इलाहाबाद

Published: June 23, 2022 05:46:30 pm

प्रयागराज: समाजवादी पार्टी के टिकट से सिराथू सीट से उपमुख्यमंत्री को चुनाव हराकर विधायक बनी पल्लवी पटेल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अब एलान हाईकोर्ट निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई शुक्रवार को करेगी। याचिका के माध्यम से यह आरोप लगाया गया है कि पल्लवी पटेल ने निर्वाचन आयोग को दिए गए शपथ पत्र में अपने खिलाफ दर्ज मुकदमे की जानकारी छिपाई है। इसी मामले को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। इसके अलावा शिकायत भारत निर्वाचन आयोग से भी की गई है।
इलाहाबाद हाईकोर्ट: सपा विधायक पल्लवी पटेल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, निर्वाचन चुनौती याचिका पर शुक्रवार को होगी सुनवाई
इलाहाबाद हाईकोर्ट: सपा विधायक पल्लवी पटेल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, निर्वाचन चुनौती याचिका पर शुक्रवार को होगी सुनवाई
भाजपा पार्षद ने दायर की याचिका

सपा विधायक पल्लवी पटेल के चुनाव जीतने के बाद भाजपा पार्षद पवन श्रीवास्तव ने निर्वाचन आयोग से सिराथू विधानसभा से विधायक पल्लवी पटेल की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है। पार्षद ने यह जानकारी दी है कि निर्वाचित विधायक पल्लवी पटेल ने अपने चुनाव में संलग्न हलफनामे में दर्शाया है कि उनके खिलाफ थाना गोमती नगर लखनऊ में तमाम धाराओं में मुकदमा दर्ज है। वह अभी तक दोषमुक्त नहीं हुई हैं।
इसके साथ ही चुनाव के पूर्व सभी प्रत्याशियों को आदेश था कि वह अपने जिले के सर्वाधिक बिक्री वाले तीन सम्मानित समाचार पत्रों में तीन बार अपने व्यक्तित्व एवं चरित्र के बारे में पूरी सूचना से अवगत कराएं, ताकि जनता अपने प्रतिनिधि के बारे में जान सके। यह सभी कार्य विधायक द्वारा नहीं किया गया था।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी आदित्यनाथ का सपना अधूरा, बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर नहीं बना गरीबों का आशियाना

उपमुख्यमंत्री को हराकर बनी विधायक

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सिराथू सीट से पल्लवी पटेल निर्वाचित हुई हैं। पटेल ने अपने निकटत प्रतिद्वंद्वी और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को कड़े मुकाबले में पराजित किया था। उपमुख्यमंत्री गृह जनपद होने के बावजूद यहां से हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही मौर्य यहां से 2012 में विधायक चुने जा चुके हैं। इसके अलावा 2014 में वह फुलपुर लोकसभा सीट से सांसद भी बन चूंके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Mumbai News Live Updates: मुंबई में लगातार दूसरे दिन भी हो रही तेज बारिश, बांद्रा इलाके में भारी जलभरावखाद्य मंत्रालय की आज खाद्य तेल कंपनियों के साथ बैठक, और सस्‍ता होगा खाने का तेलUP Corona Update: एक हफ़्ते में 29 प्रतिशत घटे कोविड के मामले, पिछले 24 घंटों में सिर्फ इतने नए मरीजGujarat: एमई, एमफार्म में प्रवेश के लिए आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशनएंकर रोहित रंजन को रायपुर पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार, अपने ही दो कर्मचारी के खिलाफ जी न्यूज़ ने दर्ज कराई FIRMausam Vibhag alert : मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 9-12 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्टबाप बोला, मेरे बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर कर दी अपनी मां की हत्याGanpati Special Train: सेंट्रल रेलवे ने किया बड़ा एलान, मुंबई से चलेगी 74 गणपति महोत्सव स्पेशल ट्रेन, देखें पूरा शेड्यूल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.