17 ओबीसी को एससी में शामिल करने को यूपी सरकार के आदेश पर हाईकोर्ट करेगी सुनवाई

17 ओबीसी को एससी में शामिल करने को यूपी सरकार के आदेश पर हाईकोर्ट करेगी सुनवाई
Allahabad high court

Sarweshwari Mishra | Updated: 04 Jul 2019, 12:41:26 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

वकील ने कोर्ट को बताया कि इस सम्बंध में याचिका लम्बित है, इस कारण उस पर सुनवाई होना जरूरी है।

प्रयागराज. यूपी में ओबीसी की 17 जातियों को एस सी में शामिल करने के यूपी सरकार के निर्णय पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई करेगी । प्रदेश सरकार के इस निर्णय पर सुनवाई करने के लिए चीफ जस्टिस की बेंच के समक्ष उपस्थित होकर अधिवक्ता ने मांग की । मांग कर रहे वकील का कहना था कि योगी सरकार का यह निर्णय गलत व असंवैधानिक है। वकील ने कोर्ट को बताया कि इस सम्बंध में याचिका लम्बित है, इस कारण उस पर सुनवाई होना जरूरी है।


चीफ जस्टिस गोविन्द माथुर ने कोर्ट में उपस्थित अधिवक्ता से कहा कि चूंकि लम्बित याचिका कोर्ट मे लगी नहीं है । इस कारण वह रजिस्ट्रार लिस्टिंग से मुकदमा लगाने का अनुरोध करे । मुकदमा जिस लगेगा उस दिन कोर्ट इस मामले पर सुनवाई कर अपना फैसला दे देगी । कोर्ट में हाजिर वकील का कहना था कि सरकार के इस निर्णय के बाद अधिकारी गलत तरीके से 17 ओबीसी जाति के लोगों को एस सी का सर्टिफिकेट निर्गत कर रहे हैं । इस पर कोर्ट ने कहा कि केस जिस दिन लगेगा उस दिन वह इस मुद्दे पर अपना निर्णय दे देगी ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned