NRI पर साढ़े तीन करोड़ का आयकर बकाया मामलाः हाईकोर्ट ने स्वीकारी याचिका

NRI पर साढ़े तीन करोड़ का आयकर बकाया मामलाः हाईकोर्ट ने स्वीकारी याचिका
Allahabad High Court

तीन माह में पुनरीक्षण तय करने का निर्देश

इलाहाबाद. उच्च न्यायालय इलाहाबाद ने थाईलैण्ड के एनआरआई राजकुमार के खिलाफ साढ़े तीन करोड़ के बकाया आयकर नोटिस के खिलाफ लंबित पुनरीक्षण अर्जी तीन माह में निर्णीत करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा है कि याची सुनवाई में पूरा सहयोग करेगा और मांगे गये दस्तावेज पेश करेगा। यह आदेश न्यायमूर्ति पंकज मित्तल और न्यायमूर्ति वीके मिश्र की खण्डपीठ ने राजकुमार सिंह की याचिका को स्वीकार करते हुए दिया है। 






याची के अधिवक्ता अमित महाजन का कहना था कि याची ने 2009-10 में साढ़े तेरह लाख का रिटर्न भरा था जो विगत चार वर्षों से काफी कम आय थी, क्योंकि वर्ष 2007 में याची का पेट्रोल पम्प बंद हो गया था। इसके बावजूद आयकर आयुक्त ने साढ़े तीन करोड़ की आयकर की कमी की नोटिस भेज दी। याची ने नोटिस को पुनरीक्षण अर्जी में चुनौती दी तो यह कहते हुए अर्जी खारिज कर दी कि पुनरीक्षण ग्राहय नहीं है। याची अपील कर सकता है जिसे हाईकोर्ट ने रद्द करते हुए पुनरीक्षण तय करने का आदेश दिया। इसके बावजूद बिना कारण बताए पुनरीक्षण खारिज कर दी। अर्जी में मांगे गये दस्तावेज दाखिल होने के बावजूद तय नहीं किया गया। हाईकोर्ट ने दुबारा अर्जी निरस्त करने का आदेश रद्द कर आदेश पारित करने को कहा है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned