scriptAllahabad High Court ordered to produce 82 annual missing person | इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 82 वार्षिक लापता व्यक्ति को पेश करने का दिया आदेश, 11 महीने से है गुम | Patrika News

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 82 वार्षिक लापता व्यक्ति को पेश करने का दिया आदेश, 11 महीने से है गुम

लगभग 11 महीने पहले से प्रयागराज के टीबी सप्रू अस्पताल से कोरोना काल की दूसरी लहर के दौरान लापता हो गया था। मामले में 11 महीने पहले अदालत के समक्ष पेश किया गया था। न्यायमूर्ति सूर्य प्रकाश केसरवानी और न्यायमूर्ति जयंत बनर्जी की खंडपीठ ने भी प्रथम दृष्टया टिप्पणी की कि लापता व्यक्ति को प्रतिवादियों की अवैध हिरासत में रखा गया था।

इलाहाबाद

Published: April 28, 2022 01:37:18 pm

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट यूपी सरकार के अधिकारियों पर नाराजगी पेश करते हुए सख्त आदेश दिया है। कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को 82 वर्षीय व्यक्ति को पेश करने का निर्देश दिया है, जो लगभग 11 महीने पहले से प्रयागराज के टीबी सप्रू अस्पताल से कोरोना काल की दूसरी लहर के दौरान लापता हो गया था। मामले में 11 महीने पहले अदालत के समक्ष पेश किया गया था। न्यायमूर्ति सूर्य प्रकाश केसरवानी और न्यायमूर्ति जयंत बनर्जी की खंडपीठ ने भी प्रथम दृष्टया टिप्पणी की कि लापता व्यक्ति को प्रतिवादियों की अवैध हिरासत में रखा गया था।
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 82 वार्षिक लापता व्यक्ति को पेश करने का दिया आदेश, 11 महीने से है गुम
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 82 वार्षिक लापता व्यक्ति को पेश करने का दिया आदेश, 11 महीने से है गुम
इलाहाबाद हाईकोर्ट की पीठ ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि प्रतिवादियों की ओर से कॉर्पस पेश करने में विफलता है जो उनकी हिरासत में था और इस प्रकार, प्रथम दृष्टया, यह प्रतिवादी के अवैध हिरासत की तरह प्रतीत होता है। पूरा मामला वर्तमान बंदी प्रत्यक्षीकरण रिट याचिका पिछले साल मई में उच्च न्यायालय के समक्ष दायर की गई थी, जिसमें प्रयागराज के टीबी सप्रू अस्पताल की हिरासत से 82 वर्षीय एक व्यक्ति को रिहा करने की मांग की गई थी। कोरोना काल में इलाज कराने के दौरान वह बुजुर्ग लापता हो गया था।

इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका राउल यादव ने अधिवक्ता अनुज सक्सेना और प्रकाश शर्मा के माध्यम से दायर की थी। जिसमें उनके पिता राम लाल यादव की रिहाई की मांग की गई थी और जो कथित तौर पर 8 मई, 2021 से उक्त अस्पताल से लापता है। याचिकाकर्ता का यह मामला था कि उसके पिता को कोरोना की जांच के बाद चार मई को टीबी सप्रू अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद 6 मई को याचिकाकर्ता पॉजिटिव पाया गया और उसे होम आइसोलेशन की सिफारिश की गई।

यह भी पढ़ें

बाहुबली अतीक अहमद के बेटे अली अहमद की मुश्किलें बढ़ी, अग्रिम जमानत अर्जी टली, 18 मई को होगी

सुनवाईअगले दिन, उन्हें अस्पताल के अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया कि उनके पिता को ऑक्सीजन के स्तर में तेज गिरावट के कारण ट्रॉमा सेंटर में स्थानांतरित किया जा रहा है और 8 मई को, उन्हें अस्पताल के अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया कि उनके पिता लापता हैं।अदालत ने इस मामले में जारी अपने पिछले आदेशों को ध्यान में रखते हुए कहा कि उसके पास सभी प्रतिवादियों को अगले दिन अदालत के समक्ष कॉर्पस, राम लाल यादव को पेश करने का निर्देश दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Bharat Drone Mahotsav 2022: दिल्ली में ड्रोन फेस्टिवल का उद्घाटन कर बोले मोदी- 2030 तक ड्रोन हब बनेगा भारतपहली बार हिंदी लेखिका को मिला International Booker Prize, एक मां की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातचांदी के गहने-सिक्के की भी हो सकती है हॉलमार्किंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.