इलाहाबाद हाई कोर्ट में निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

दिल्ली से पटना जाने वाला विमान डायवर्ट

By: sarveshwari Mishra

Published: 12 Nov 2017, 08:46 AM IST

इलाहाबाद. इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एक बार फिर रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 21 नवम्बर 2017 तक अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति इलाहाबाद उच्च न्यायालय, उत्तर-प्रदेश में होगी। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन बहुविकल्पीय परीक्षा, विषय आधारित परीक्षा, शॉर्टहैंड परीक्षा और कम्प्यूटर के ज्ञान के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी इस प्रकार है।

कुल पद
इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कुल 39 पदों पर भर्ती निकाली है।


पद का नाम
इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी की भर्ती निकाली है।

शैक्षणिक योग्यता
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना आवश्यक है. इसके अलावा शॉर्टहैंड अंग्रेजी की अच्छी जानकारी के साथ टाइपिंग स्पीड 40 शब्दों से 100 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 और अधिकतम आयु 35 साल होनी चाहिए। आयु की गणना 01.07.2017 से की जाएगी।

चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन बहुविकल्पीय परीक्षा, विषय आधारित परीक्षा, शॉर्टहैंड परीक्षा और कम्प्यूटर के ज्ञान के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी देना होगा. इसके लिए उत्तर प्रदेश के सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रूपये और अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रूपये आवेदन शुल्क के तौर पर चुकाने होंगे। उम्मीदवार नेट बैंकिंग, डेबिट /क्रेडिट कार्ड के जरिए या स्टेट बैंक ऑफ इंडिया चालान से आवेदन शुल्क जमा करा सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार http://uphc.cbtexam.in/Home/ListsofExam.aspx यहां जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आखिरी तारीख
इलाहाबाद उच्च न्यायालय में भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 नवंबर 2017 है। इसके बाद किया गया आवेदन मान्य नहीं होगा।

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned