scriptAllahabad High Court seeks sp Kasganj on custodial death PIL to cbi | कासगंज हिरासत में मौत: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने CBI जांच, 1 करोड़ मुआवजा की याचिका पर SP से मांगा जवाब | Patrika News

कासगंज हिरासत में मौत: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने CBI जांच, 1 करोड़ मुआवजा की याचिका पर SP से मांगा जवाब

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में पुलिस के द्वारा की गई हत्या को लेकर अलताफ़ के पिता ने हाईकोर्ट इलाहाबाद में पीआईएल दायार की थी। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने एसपी को तलब किया है।

इलाहाबाद

Published: December 24, 2021 07:27:48 pm

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के पुलिस स्टेशन मे हुई मौत पर दायर पीआईएल की सुनवाई के दौरान जिले की पुलिस को काफी फटकार लगाई। साथ ही मृतक के पिता अलताफ़ की दायर की गई याचिका पर जिले के एसपी से जवाब मांगा है। मृतक अलताफ़ के पिता की याचिका में मांग की गई है कि उन्हें बेटे की मृत्यु की जांच सीबीआई से कराई जाए। साथ ही उन्हें एक करोड़ का मुआवजा भी दिया जाए।
Altaf File Photo and Tap
Altaf File Photo and Tap
अलताफ़ की मौत पर पर हंगामा
उत्तर प्रदेश में कासगंज जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में नगला सैय्यद मोहल्ले के रहने वाले अल्ताफ (22) को मामूली सी बात पर पुलिस ने पूछताछ के लिए गिरफ्तार कर लिया था। अगले दिन थाने में ही उसकी मौत हो गई थी। जिले के एसपी ने संगयान लेते हुए तत्काल प्रभाव से एसएचओ, एसआई समेत इस मामले में शामिल सभी पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया था।
जिला रामपुर निवासी आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खान ने 10 नवंबर को मामले की शिकायत राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को ऑनलाइन भेजी थी। दानिश ने बताया कि अल्ताफ टाइल्स लगाने का काम करता था। मामूली सी बात पर पुलिस उसे उठाकर ले गई। रात भर थाने में पुलिस वालों ने उसके साथ मारपीट की थी। जिसके बाद सुबह उसकी मौत हो गई थी। मृतक अलताफ़ के पिता चाँद मियां ने इसी मामले में हाईकोर्ट इलाहाबाद की शरण की थी। जहां पीआईएल पर सुनवाई के दौरान एसपी को हाईकोर्ट ने जवाब तलब किया है। आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में पुलिस हिरासत में होने वाली मौत का पहला मामला नहीं है। यूपी पुलिस अक्सर ही ऐसे मामलों को लेकर चर्चा में बनी रहती है।
पुलिस का तर्क था - टायलेट में लगे नल से लगाई थी फांसी

वहीं कासगंज पुलिस की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया था कि अलताफ़ ने टायलेट में जाकर वहाँ लगे नल से फांसी लगा ली थी। जबकि पुलिस के इस बयान के बाद से ही पूरी सरकार कटघरे में खड़ी हो गई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%Ration Card से राशन नहीं लेने वालों पर भी होगी कार्यवाई, दूसरे के कार्ड का इस्तेमाल करने पर हो सकती है सज़ाराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिJaipur Corona Update: जयपुर में आज मिले 2919 नए कोरोना मरीज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.