टोल टैक्स के ठेके पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Apr, 17 2018 10:28:22 PM (IST)

Allahabad, Uttar Pradesh, India

इलाहाबाद. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिला पंचायत मिर्जापुर की तरफ से जारी टोल टैक्स की वसूली के लिए जारी किए गए टेण्डर पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने इस मामले में प्रदेश सरकार से जानकारी मांगी है। याचिका पर 18 अप्रैल को सुनवाई होगी। प्रशांत सिंह की याचिका पर न्यायमूर्ति भारती सप्रू व न्यायमूर्ति सरल श्रीवास्तव की पीठ सुनवाई कर रही है।

 

याची के अधिवक्ता अनूप त्रिवेदी का कहना था कि याची ने जिला पंचायत मिर्जापुर द्वारा टोल टैक्स की वसूली के लिए जारी टेण्डर हेतु आवेदन किया था। उसका आवेदन इस आधार पर खारिज कर दिया गया कि वह जिला पंचायत में पंजीकृत नहीं है। जबकि सरकारी नियम के अनुसार आवेदन करने के लिए जिला पंचायत में पंजीकृत होना जरूरी नहीं है। कोर्ट टेण्डर प्रक्रिया पर रोक लगाते हुए मामले की जानकारी मांगी है।

 

 

 

स्टैम्प विवाद नये सिरे से तय करने का निर्देश
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बिना पक्ष रखने का अवसर दिये मनमाने तौर पर स्टैम्प विवाद में पारित आदेशों को रद्द कर दिया है और प्रकरण वापस करते हुए एडीएम कौशाम्बी को दो माह में निर्णय लेने का निर्देश दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा ने माया देवी की याचिका को स्वीकार करते हुए दिया है। मामले के अनुसार याची के बैनामे में कम स्टैम्प ड्यूटी देने की शिकायत पर डीएम कौशाम्बी ने धारा 47 की कार्यवाही की। याची को नोटिस जारी की गयी। उसने जवाब दाखिल नहीं किया। आदेश पारित हुआ जिसे वापस लेने की अर्जी खारिज कर दी गयी। याची की रिवीजन भी खारिज हो गयी। याची का कहना था कि उसे सुनवाई का मौका नहीं दिया गया था।

Ad Block is Banned