script

इलाहाबाद हाईकोर्ट में समर वेकेशन की घोषणा, 22 जून से 3 जुलाई तक रहेगा ग्रीष्मावकाश

locationप्रयागराजPublished: Jun 14, 2020 04:56:04 pm

इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) प्रशासनिक समिति में जून महीने में खत्म की गई गर्मी की छुट्टी (Summer Vacations) को फिर से बहाल किया।

allahabad high court important news

हाईकोर्ट : बंदी से खत्म हो रही मुकदमा दाखिले की मियाद कोर्ट खुलने तक बढ़ी

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट अपने पूर्व के निर्णय को संशोधित करते हुए 22 जून से 3 जुलाई तक ग्रीष्म अवकाश घोषित कर दिया है। ये व्यवस्था इलाहाबाद हाई कोर्ट की मुख्य पीठ (Allahabad High Court Main Bod) और लखनऊ बेंच (Lucknow Bench) पर भी लागू होगी। पूर्व में लिए गए फैसले पर बदली परिस्थितियों के अनुरूप पुनर्विचार करते हुए हाईकोर्ट की प्रशासनिक समिति ने पारित प्रस्ताव में संशोधन कर दिया है और महा निबंधक की ओर से इसकी अधिसूचना भी जारी की जा चुकी है। बताते चलें कि कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के चलते मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice) ने जून महीने की छुट्टियों को सीमित कर एक सप्ताह तक कर दिया था।

 

उधर केंद्र और राज्य सरकार की ओर से मिले दिशानिर्देशों का अनुपालन करते हुए उत्तर प्रदेश के अधीनस्थ न्यायालयों में कार्य हुए। निबंधक शिष्टाचार आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि उत्तर प्रदेश की जिला अदालतों में बीते 12 जून को 23879 मामले सुनवाई के लिए लाए गए। इनमें से 2529 मामले निस्तारित किये जा चुके हैं। लोअर कोर्ट्स में 3067 रिमान्ड आदि मामलों की सुनवाई वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के जरिए की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो