scriptAllahabad High Court: Two new justices will be appointed, notification | इलाहाबाद हाईकोर्ट: दो नए न्यायमूर्ति की होगी नियुक्ति, अधिसूचना जारी | Patrika News

इलाहाबाद हाईकोर्ट: दो नए न्यायमूर्ति की होगी नियुक्ति, अधिसूचना जारी

कानून और न्याय मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना इस प्रकार है। उसमें जानकारी दी गई कि भारत के संविधान के अनुच्छेद 224 के खंड (1) द्वारा प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए, राष्ट्रपति ने (1) सौरभ श्रीवास्तव और (2) ओम प्रकाश शुक्ला को इलाहाबाद हाईकोर्ट के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने की कृपा की है।

इलाहाबाद

Published: August 01, 2022 11:55:45 pm

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट में केंद्र ने दो अतिरिक्त न्यायाधीशों की नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी कर दिया है। लंबे समय न्याय की लड़ाई करने वाले अधिवक्ता सौरभ श्रीवास्तव और ओम प्रकाश शुक्ला को दो साल की अवधि के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया है। केंद्र ने यह निर्णय लिया है।
इलाहाबाद हाईकोर्ट: दो नए न्यायमूर्ति की होगी नियुक्ति, अधिसूचना जारी
इलाहाबाद हाईकोर्ट: दो नए न्यायमूर्ति की होगी नियुक्ति, अधिसूचना जारी
यह भी पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दहेज हत्या के आरोपी को दी जमानत, जानिए वजह

न्याय मंत्रालय ने जारी किया अधिसूचना

केंद्र कानून और न्याय मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना इस प्रकार है। उसमें जानकारी दी गई कि भारत के संविधान के अनुच्छेद 224 के खंड (1) द्वारा प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए, राष्ट्रपति ने (1) सौरभ श्रीवास्तव और (2) ओम प्रकाश शुक्ला को इलाहाबाद हाईकोर्ट के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने की कृपा की है।
यह भी पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट: भूमि विक्रय करार के उल्लंघन को लेकर चल रहे आपराधिक केस की सुनवाई प्रक्रिया पर रोक, सरकार से जवाब-तलब

दो वर्षों की होगी अवधि

उच्च न्यायालय में नियुक्त किए गए नए न्यायमूर्ति को इलाहाबाद हाईकोर्ट में दो वर्षों के लिए नियुक्ति अवधि के लिए तैनात किया गया है। उच्च न्यायालय में उनके कार्यकाल उनके संबंधित कार्यालयों का कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से दो वर्ष की अवधि के लिए प्रभावी होगा।
यह भी पढ़ें

तबाही मचाने को तैयार गंगा-यमुना, खतरे के निशान से 5 मीटर नीचे, जिला प्रशासन ने अलर्ट किया जारी

पिछले 24 घंटे में दोनों नदियों में प्रति घंटे 3 से 4 सेंटीमीटर की रफ्तार से जलस्तर में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की वजह से गंगा, टोंस और बेलन नदियों का जलस्तर तेज रफ्तार से बढ़ रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

China Taiwan Tension: चीन ने ताइवान के समुद्री तट के पास दागीं 11 मिसाइलें, पांच जापान के इलाके में गिरी26/11 मुंबई आतंकी हमले की गवाह देविका रोटावन ने इस मांग को लेकर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जानें पूरा मामलाCWG 2022 Day 7 Updates: भारतीय हॉकी टीम ने वेल्स को 4-1 से हराया, बॉक्सिंग में पदक हुआ पक्काNational Herald Case: ED के सामने पेश हुए कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, यंग इंडिया ऑफिस में फिर शुरू हुई छापेमारीNational Herald केस में ED को सर्च में मिले हवाला ट्रांजैक्शन के सुराग, सोनिया-राहुल के बयानों की फिर होगी जांचअसम बन रहा जिहादी गतिविधियों का अड्डा, मदरसों की पढ़ाई पर नजर रखें मां-बाप: मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमाMaharashtra Politics: उद्धव ठाकरे को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, EC से कहा-'असली शिवसेना' के दावे पर न लें कोई फैसलाCWG 2022: बॉक्सिंग में अमित पंघाल ने सेमीफाइनल में बनाई जगह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.