scriptHigh court news: आज से नहीं खुलेगा इलाहाबाद हाई कोर्ट,आइए बताए क्या है कारण? | Allahabad High Court will not open from today, let's tell what is the | Patrika News

High court news: आज से नहीं खुलेगा इलाहाबाद हाई कोर्ट,आइए बताए क्या है कारण?

locationप्रयागराजPublished: Jun 01, 2023 06:05:39 pm

Submitted by:

Sachin Prajapati

High court news:इलाहाबाद हाईकोर्ट में बृहस्पतिवार से ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू हो गया है। यह एक जून से शुरू होकर 30 जून तक रहेगा। एक जुलाई से फिर से कोर्ट नियमित सुनवाई करेंगी।

High court news: आज से नहीं खुलेगा इलाहाबाद हाई कोर्ट,आइए बताए क्या है कारण?

इलाहाबाद हाई कोर्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट में बृहस्पतिवार से ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू हो गया है। यह एक जून से शुरू होकर 30 जून तक रहेगा। एक जुलाई से फिर से कोर्ट नियमित सुनवाई करेंगी। हालांकि, ग्रीष्मावकाश में जरूरी मामलों की सुनवाई के लिए सिविल और क्रिमिनल दोनों तरफ की आवश्यक पीठें काम करेंगी।
उधर दूसरी तरफ केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण में भी पूरे जून तक ग्रीष्मावकाश रहेगा। हालांकि, आवश्यक मामलों की सुनवाई के लिए सात जून, 14 जून, 21 जून और 28 जून को पीठें बैठकर सुनवाई करेंगी। कैट के उप रजिस्ट्रार एसके श्रीवास्तव ने कहा कि 21 जून को पीठ वर्चुअल मोड से सुनवाई करेगी।
इलाहाबाद हाई कोर्ट का 2023 के कैलेंडर के हिसाब से 12 महीनों में जून का 30 दिन छोड़ कर कुल 40 दिन का अवकाश होता है। इस तरह से 12 महीनो में 70 दिन की छुट्टी मिलती है। हाई कोर्ट को इससे पहले जब हाई कोर्ट ने अपने वार्षिक अवकाशों की घोषणा की थी।उसमे साफ कहा गया था। कोर्ट ने 28 जनवरी 2023 और 28 अक्टूबर 2023 को इलाहाबाद और लखनऊ बेंच दोनो को सुनवाई छूटी के दिन भी करनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो