scriptइलाहाबाद से शुरू हुई सस्ती विमान सेवा, 757 रुपये में कीजये इन शहरों की हवाई यात्रा | Allahabad Lucknow Patna Jet Airways Flights Start See Time Schedule | Patrika News

इलाहाबाद से शुरू हुई सस्ती विमान सेवा, 757 रुपये में कीजये इन शहरों की हवाई यात्रा

locationप्रयागराजPublished: Jun 14, 2018 11:46:52 am

रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत जेट एयरवेज ने शुरू की उड़ान सेवा, गुरुवार को मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने किया उद्घाटन।

Allahabad Lucknow Patna Jet Airways

इलाहाबाद लखनऊ पटला जेट एयरवेज

इलाहाबाद. संगम नगरी इलाहाबाद के लोगों के लिए गुरुवार का दिन बेहद खास रहा। लम्बे इंतजार के बाद इलाहाबाद केे लोगों का अपने ही शहर से हवाई सफर का सपना पूरा हो गया। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रयास से रीजनल कनेक्टिविटी योजना के तहत इलाहाबाद से दो शहरों लखनऊ और पटना के लिये विमान सेवा का शुभारंभ गुरुवार को हो गया। को हो गया। इसका उद्घाटन नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने किया इलाहाबाद से इंदौर और नागपुर के लिए विमान सेवा 16 जून से शुरू होगी। मंत्रालय के इस प्रयास को जेट एयरवेज का साथ मिला है, जिसने इलाहाबाद से सस्ती हवाई सेवा पेश की है।

गुरुवार को इलाहाबाद विमान सेवा का पहला जहाज 12.40 बजे उड़ान भरेगा, जो दो बजे लखनऊ पहुंचेगा। केंद्र सरकार की ओर से प्रदेश के अंदर बड़े शहरों को एक-दूसरे से जोड़ने के लिए रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम की शुरुआत की गयी है। इसी योजना के तहत आने वाले कुंभ 2019 के पहले इलाहाबाद से मुंबई नागपुर इंदौर बेंगलुरु देहरादून समेत 13 शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू करने की योजना है। सरकार ने इस योजना को उड़ान का नाम दिया है।

‘उड़ान’ योजना के शुरू होने से आम आदमी के लिए हवाई सेवा सस्ती और सुलभ हो सकेगी। यह विमान सेवा आम लोगों को काफी किफायती दर पर उपलब्ध करायी जा रही है। जेट एयरवेज लखनऊ और पटना के लिए गुरुवार से अपनी हवाई सेवा शुरू कर रहा है तो वहीं 16 जून से इंदौर और नागपुर के बीच इलाहाबाद से विमान उड़ान भरना शुरू कर देगा। जेट एयरवेज की उड़ान प्रयाग वासियों को इलाहाबाद से लखनऊ और पटना के लिए मंगलवार गुरुवार और रविवार को मिलेगी। जबकि नागपुर और इंदौर के लिए सोमवार बुधवार और शनिवार को विमान सेवा उपलब्ध रहेगी। रीजनल कनेक्टिविटी योजना के शुरुआत करने का उद्देश्य यह है कि आम आदमी भी हवाई सेवा का लाभ ले सके।
By Prasoon Pandey
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो