बसों में एडवांस आरक्षण की सुविधा शुरु

जिले में परिवहन निगम यात्रीयों की सुविधाओं को देखते हुए घर बैठे ऑनलाइन बस में सीट आरक्षित कराने की सुविधा दे रहा है।

इलाहाबाद। जिले में परिवहन निगम यात्रीयों की सुविधाओं को देखते हुए घर बैठे ऑनलाइन बस में सीट आरक्षित कराने की सुविधा दे रहा है। अभी तक यात्री इंटरनेट के माध्यम से बसों के आने जाने की जानकारी कर सकते थे। अब यात्री घर बैठे ऑनलाइन बस में सीट आरक्षित करा सकते हैं। प्रारम्भ में यह सुविधा वोल्वो बसों में उपलब्ध है। अभी तक यात्री रोडवेज के कम्प्यूटराइज नंबर 149 से बसों की आने जाने की जानकारी कर सकते थे। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए परिवहन निगम ने वोल्वो बसों में आनलाइन टिकट आरक्षण की सुविधा शुरू की है।

ऑनलाइन  आरक्षण के लिए यात्री यूपीएसआरटीसी की साइट पर जाएं। ऑनलाइन टिकट आरक्षण विकल्प पर क्लिक करें। जिस बस में सफर करना उस पर क्लिक करें। इसके बाद टिकट आरक्षण फार्म पर आएगा। आरक्षण फार्म में संबधित जानकारी भरकर इंटर का बटन दबाएं। टिकट का किराया ई बैकिंग के जरिए होगा। पलक झपकते ही आपका टिकट बुक हो जाएगा।

मैसेज के जरिए यात्री को आरक्षित सीट का नंबर प्राप्त हो जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक प्रयाग, लीडर रोड और प्रयाग डिपो से एक दर्जन से अधिक वोल्वो बसें संचालित हैं।यात्री सुविधा को देखते हुए ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा शुरू की गई है।

Juhi Mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned