इलाहाबाद युनिवर्सिटी में 4 जुलाई तक समर वेकेशन, गैर शिक्षण कर्मचारियों अधिकारियों को 25 मई तक वर्क फ्राॅम होम

कोरोना संक्रमण के चलते इलाहाबाद युनिवर्सिटी (Allahabad University) में 4 जुलाई तक समर वेकेशन (Summer Vacation) कर दयिा गया है। इसके अलावा युनिवर्सिटी के गैर शैक्षणिक अधिकारियों और कर्मचारियों को 25 मई तक वर्क फ्राॅॅम हाेम (Work from Home) दे दिया गया है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इलाहाबाद युनवर्सिटी और उसके संबद्घ कॉलेजों को गैर शैक्षणिक कर्मचारयिों और अधकारियों के लिये भी 25 मई तक बंद कर दिया गया है। अधिकारियों और कर्मचारियों को वर्क फ्राॅम होम दे दिया गया है। कुलपति के निर्देश से रजिस्ट्रार एनके शुक्ला की ओर से इसका नोटिफिकेंशन भी जारी किया जा चुका है। बताते चलें कि इसके पहले इलाहाबाद युनिवर्सिटी को भी पहले 30 अप्रैल तक बंद किया गया था और अब गर्मी की छुट्टियां कर 4 जुलाई तक बंद कर दिया गया है। पीआरओ जया कपूर ने मीडिया से बताया है कि 25 मई के बाद परिस्थितियों को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- इलाहाबाद युनिवर्सिटी 30 अप्रैल तक बंद, संक्रमण को देखते हुए हाईकोर्ट भी चार दिन के लिये बंद किया गया


जरुरत पड़ने पर बुलाए जाएंगे

ताजा आदेश में कहा गया है कि इलाहाबाद युनविर्सिटी के प्रशासनिक और वित्तीय कार्यों अधिकारियों द्वारा घर पर रहकर वर्क फ्राॅम होम मोड में किया जाएगा। हालांकि इस दौरान जरूरतप पड़ने पर उन्हें युनिवर्सिटी भी बुलाया जा सकता है। इसके लिये सभी को अपने फोन और ई मेल पर संपर्क में रहने को कहा गया है।

इसे भी पढ़ें- विवि के हॉस्टल्स में खुलेंगे कोविड अस्पताल, सभी छात्रों को अपने-अपने घर लौटने के निर्देश


ऑनलाइन कक्षाएं

इलाहाबाद युनिवर्सिटी के वो शिक्षक जिन्हें कोरोना संक्रमण नहीं है वो ऑनलाइन कक्षाएं ले सकते हैं। इस बाबत कुलसचिव की ओर से एक आदेश भी जारी हुआ है। यह आदेश गेस्ट लेक्चरर्स पर उनकी नियुक्ति के नियमों के मुताबिक लागू होगा।

इसे भी पढ़ें- कोरोना वार्ड में बदलेंगे इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टल


4 जुलाई तक गर्मी की छुट्टियां

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इलाहाबाद युनिवर्सिटी को 9 अप्रैल को नोटिफिकेशन जारी कर पहले 21 अप्रैल तक बंद किया गया, पर 100 से अधिक शिक्षक और कर्मचारियों के संक्रमित होने के बाद युनिवर्सिटी और इसके संबद्घ काॅलेजों को 30 अप्रैल तक बंद कर दिया गया। अब ताजा हालात को देखते हुए युनिवर्सिटी और उसके काॅलेजों में 4 जुलाईत तक गर्मी की छुट्टियां कर दी गई हैं।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned