scriptइलाहाबाद यूनिवर्सिटी में चुनावी घमासान, छात्रों ने दिखाया दम- देखें तस्वीरें | Patrika News
प्रयागराज

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में चुनावी घमासान, छात्रों ने दिखाया दम- देखें तस्वीरें

5 Photos
6 years ago
1/5
छात्रसंघ चुनाव नामाकंन के बाद हर रोज अपने चरम पर है। छात्र संगठन और निर्दलीय प्रत्याशी छात्रों को रिझाने के लिए माइक मीटिंग से लेकर डोर टू डोर प्रचार अभियान शुरु कर दिए हैं।
2/5
क्लास रूम में छात्रों से सीधा संवाद स्थापित कर छात्र संगठन की विचारधारा और काम करने के तरीके और विश्वविद्यालय के लिए अपनी सोच को लेकर घंटो-घंटो बोल रहे हैं।
3/5
14 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए शाम होते ही भीड़ वाले इलाकों में माइक मीटिंग देर रात तक चल रही है और छात्राओं को रिझाने की कोशिश की जा रही है।
4/5
विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और समाजवादी छात्र सभा के बीच पहले से ही कांटे की टक्कर मानी जा रही थी। वहीं आखिरी समय में एनएसयूआई ने प्रत्याशी उतारकर छात्रसंघ चुनाव की लड़ाई को रोचक बना दिया है।
5/5
बीते शुक्रवार को 7 पदों के लिए 67 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। जिसमें अध्यक्ष उपाध्यक्ष महामंत्री संयुक्त मंत्री सांस्कृतिक सचिव स्नातक प्रतिनिधि परास्नातक शोध प्रतिनिधि पद शामिल है। विश्वविद्यालय के आंकड़े के अनुसार बीते चुनाव से इस चुनाव में प्रत्याशियों की संख्या कम हुई है। बीते वर्ष 2016 में कुल 79 नामांकन हुए है। जबकि इस बार केवल 67 नामांकन हुए हैं बीते चुनाव में 6 छात्राएं चुनाव में भागीदार थी इस बार 4 छात्रों ने नामांकन किया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.