scriptइलाहाबाद यूनिवर्सिटी में शुरू हुई अध्यापकों की भर्ती, जल्दी करें आवेदन | Allahabad University Teacher Recruitment 2017 News In Hindi | Patrika News

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में शुरू हुई अध्यापकों की भर्ती, जल्दी करें आवेदन

locationप्रयागराजPublished: Nov 01, 2017 01:04:42 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

आवेदन करने के लिए इस वेबसाइट http://www.alldstateuniversity.org/ पर क्लिक करें

Allahabad University

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी

इलाहाबाद. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में अध्यापक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। कई विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर ये भर्ती होगी। अभी कुल 92 पद घोषित किए गए हैं। यहां आपको ऑफ लाइन आवेदन करना होगा। आवेदन का प्रारूप यूनिवर्सिटी की वेबसाइट http://www.alldstateuniversity.org/ पर अपलोड है।

भर्ती की पूरी जानकारी
ये भर्ती अक्टूबर 2016 में शुरू हुई थी। शुरुआत में 5 हजार लोगों ने आवेदन किया लेकिन नियम बदलने से भर्ती प्रकिया ठप हो गई। अब शासन से मंजूरी के बाद वही भर्ती फिर से शुरू की गई है। रजिस्ट्रार डॉ. मौर्य के मुताबिक पहले आवेदन कर चुके लोगों को भी फिर से आवेदन करना होगा। उन्हें फीस में छूट दी जाएगी।
पद – असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर
कुल पद – 92
आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी – 1000
एससी और एसटी – 500
आवेदन शुल्क का रूप – डिमांड ड्राफ्ट
आवेदन की अंतिम तिथि – 30 नवंबर

कुलपति प्रोफ़ेसर हांगलू बीते साल जनवरी में कार्यभार ग्रहण करते ही फरवरी में शिक्षकों के खाली पदों के चयन के लिए प्रक्रिया शुरु की थी लेकिन आरक्षण रोस्टर को लेकर हुए विवाद के कारण हाईकोर्ट के आदेश पर रोस्टर को बदलने की वजह से नियुक्ति प्रक्रिया रोक दी गई थी। जो नए रोस्टर के मुताबिक इस वर्ष अप्रैल में फिर से आवेदन के लिए गए हाईकोर्ट द्वारा आरक्षण के लिए विश्वविद्यालय को यूनिट मान कर यूजीसी के आदेश पर विभाग को यूनिट मानते हुए आरक्षण रोस्टर तैयार करना सितंबर से 8 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन के लिए कहा गया है।
विश्वविद्यालय में शिक्षकों की कमी को लेकर बीते साल छात्र आंदोलन में हुआ। जिसकी शिकायत केंद्र सरकार तक पहुंचाई गई। यूजीसी के मानकों की विपरीत शिक्षकों को अस्थाई तौर से रखने का आरोप भी कुलपति पर लगा। जिसमें कहा गया कि कुलपति मनमाने तरीके से विश्वविद्यालय के पैसों का दुरुपयोग कर रहे हैं। वित्तीय अनियमित्ता का भी आरोप उन पर लगाया गया था। लेकिन इन सारे आरोपों को खारिज कर कुलपति ने इस प्रक्रिया को शुरु किया और आगामी कुछ दिनों में इसे पूरा कर लेने की बात कही।

ट्रेंडिंग वीडियो