scriptBIG BREAKING: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वीसी रतन लाल हांगलू और प्रॉक्टर राम सेवक दुबे ने दिया इस्तीफा | Allahabad University Vc Rattan Lal Hangloo and Proctor Resigned | Patrika News

BIG BREAKING: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वीसी रतन लाल हांगलू और प्रॉक्टर राम सेवक दुबे ने दिया इस्तीफा

locationप्रयागराजPublished: Jan 24, 2018 07:29:58 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

रतनलाल हांगलू पर वित्तिय अनियमितता, नियुक्ति में धांधली सहित कई आरोप हैं।

इलाहाबाद. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वीसी रतनलाल हांगलू और प्रॉक्टर राम सेवक दुबे ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। तीन साल से इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति रहे रतनलाल हांगलू पर कई तरह के आरोप भी लगे हैं, जिसको लेकर जांच भी चल रही है। रतनलाल हांगलू पर वित्तिय अनियमितता, नियुक्ति में धांधली सहित कई आरोप हैं।
वीसी रतनलाल हांगलू बुधवार को इलाहाबाद के एक डिग्री कॉलेज में एक कार्यक्रम में शामिल होने गये थे, जहां कुलपति के विरोध में जमकर हंगामा हुआ। छात्रों ने कुलपति के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामे के बाद पुलिस की सुरक्षा में कुलपति रतन लाल हांगलू अपने आवास लौटे और देर शाम इस्तीफा दे दिया। कुलपति ने अपनी जान को भी खतरा बताया है।
मिली जानकारी के अनुसार इलाहाबाद विश्वविद्यालय के इविंग क्रिश्चन कॉलेज में वीसी हांगलू के साथ छात्र नेता रजनीश सिंह और सूर्य प्रकाश मिश्रा ने समर्थकों के साथ मिलकर अभद्रता और गाली-गलौच की है। वहीं इस्तीफे की खबर आने के बाद हड़कंप मच गया। वीसी को मनाने के लिये उनके आवास पर शिक्षकों की भीड़ जमा हो गई। वीसी आवास पर पहुंचे शिक्षकों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर कमिश्नर आवास का घेराव करने की बात कही जा रही है।
बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति रतनलाल हांगलू के खिलाफ हाल ही में उच्चस्तरीय जांच के लिए राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है। कुलपति रतनलाल का पूरा कार्यकाल ही विवादित रहा है, भर्ती से लेकर वित्तीय अनियमितता, प्रवेश, नियम विरुद्ध नियुक्ति, स्क्रीनिंग प्रक्रिया में मनमानी जैसी तमाम शिकायतें मिलने के बाद पूर्व में जांच भी हुई थी, जिसमें सारे आरोप सही पाए गए थे। हालांकि इस मामले में वीसी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बीते 10 सालों में 250 करोड़ के घोटाले की बात कही थी और इस घोटाले में टीचिंग और नॉन टीचिंग शिक्षकों की संलिप्तता बताई थी।
BY- PRASOON PANDEY

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो