scriptइलाहाबाद विवि की वेबसाइट पाकिस्तानियों ने हैक की, इसके पहले भी कई संस्थानों पर हो चुका है साइबर अटैक | allahabad university website hacked by pakistani hackers | Patrika News

इलाहाबाद विवि की वेबसाइट पाकिस्तानियों ने हैक की, इसके पहले भी कई संस्थानों पर हो चुका है साइबर अटैक

locationप्रयागराजPublished: Aug 15, 2017 05:17:00 pm

पाकिस्तान द्वारा वेबसाइट हैक किये जाने और स्क्रीन पर तिरंगा जलते दिखने के बाद लोगों के होश उड़ गये।

allahabad university website hacked

इविवि की वेबसाइट हैक

इलाहाबाद. इविवि की वेबसाइट सोमवार की रात हैक कर ली गई थी। जिसे लेकर विवि प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। जिसके बाद मंगलवार को इसे फिर से सही किया जा सका। प्रशासन द्वारा काफी मशक्कत के बाद मंगलवार को कामयाबी मिल सकी। इसके पहले मंगलवार की सुबह तक इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर और हैक्ड बाई पीएचसी चैप्टर लिख कर आ रहा था। बतादें कि सोमवार को पाकिस्तान द्वारा वेबसाइट हैक किये जाने और स्क्रीन पर तिरंगा जलते दिखने के बाद लोगों के होश उड़ गये।
जो भी बेबसाइट पर गया उसे तुरंत यह आभास हो गया कि किसी हैकर ने वेबसाइट को हैक कर लिया है। जिसके बाद इस मसले को लेकर लोगों की चिंता बढ़ने लगी। जानकारों का कहना है कि वेवसाइट हैक होने की खबर मिलने के बाद से ही आईसीटी सेल में हड़कम्प मच गया था। बतादें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वेबसाइट allduniv.ac.in की देखरेख विश्वविद्यालय के आईसीटी सेल द्वारा की जाती है। कुछ महीनों पहले भी विवि की वेबसाइट हैक किये जाने के बाद आईसीटी सेल ने दावा किया था कि अब इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वेबसाइट हैक करना किसी के लिए भी आसान नहीं होगा। पर लगातारा विवि की साइट हैक किया जाना प्रशासन के लिए मुश्किल बढ़ा दी। आईसीटी सेल के अध्यक्ष प्रो. पांडेय के निर्देश के बाद सोमवार की देर रात को वेबसाइट के सर्वर को आफ कर दिया गया था।
यह बात भी सामने आ रही है कि जल्द ही विश्व विद्यालय प्रशासन कुछ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने कि तैयारी में भी। सूत्रों की मानें तो पूरे मामला दिल्ली विश्वविद्यालय और अलीगढ़ विश्वविद्यालय की साइट हैक करने जैसा ही लग रहा है। माना जा रहा है कि इस मामले को लेकर विवि प्रशासन ने निगहबानी तेज कर दी है। वेबसाइट सही कतिये जाने के बाद मंगलवार को सर्वर आन किया गया। हालांकि अब विवि की साइट पूरी तरह से काम कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो