scriptइलाहाबाद यूनिवर्सिटी: फीस वृद्धि के विरोध में आंदोलन पर बैठे छात्रों का समर्थन देने पहुंचे अमिताभ ठाकुर | Amitabh Thakur arrived to support the students sitting on the agitatio | Patrika News
प्रयागराज

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी: फीस वृद्धि के विरोध में आंदोलन पर बैठे छात्रों का समर्थन देने पहुंचे अमिताभ ठाकुर

समर्थन देने पूर्व आईजी और अधिकार सेवा के अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर व पत्नी नूतन ठाकुर के साथ पहुंचे। छात्रों का हौसला अफजाई करते हुए अमिताभ ठाकुर ने कहा कि गरीब बच्चे शिक्षा से वंचित रह जाएंगे। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हुए फीस वृद्धि का विरोध करते हैं। छात्रों के हित में न तो सरकार है और न ही जिला प्रशासन हैं।

प्रयागराजSep 26, 2022 / 02:03 pm

Sumit Yadav

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी: फीस वृद्धि के विरोध में आंदोलन पर बैठे छात्रों का समर्थन देने पहुंचे अमिताभ ठाकुर

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी: फीस वृद्धि के विरोध में आंदोलन पर बैठे छात्रों का समर्थन देने पहुंचे अमिताभ ठाकुर

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के विरोध में छात्रों का आंदोलन जारी है। सभी छात्र संगठन एक जुट होकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को फीस वृद्धि के विरोध में छात्रों का समर्थन देने पूर्व आईजी और अधिकार सेवा के अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर व पत्नी नूतन ठाकुर के साथ पहुंचे। छात्रों का हौसला अफजाई करते हुए अमिताभ ठाकुर ने कहा कि गरीब बच्चे शिक्षा से वंचित रह जाएंगे। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हुए फीस वृद्धि का विरोध करते हैं। छात्रों के हित में न तो सरकार है और न ही जिला प्रशासन हैं। छात्रों की इस लड़ाई में हम उनके साथ हैं। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे।
10 सूत्रीय मांग को लेकर जारी है आंदोलन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 10 सूत्रीय मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र संगठन के छात्रों द्वारा फीस वृद्धि वापस लेने सहित 10 मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से डीएसडब्ल्यू कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी छात्रों पर एक बाद पुलिस बल का प्रयोग भी किया गया लेकिन वह शांत नहीं हुए। इसके बाद दो दिन पहले एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने डीएसडब्ल्यू कार्यालय को कुछ देर के लिए बंद करा दिया था। फिर छात्रों ने चेतावनी दी थी कि फीस वृद्धि वापस ना होने पर परिसर को भी बंद कर दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

शारदीय नवरात्रि 2022 : देवी मां के दर्शन को नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में लगी कतार, भक्तिमय हुआ प्रयागराज

छात्रों ने तालाबंदी करके किया विरोध

सोमवार को सुबह-सुबह आक्रोशित छात्रों ने फीस वृद्धि के विरोध में विश्वविद्यालय के मेन गेट पर तालाबंदी कर दिया। कुछ देर विरोध प्रदर्शन करने के बाद छात्रों ने केपीयूसी गेट और इसके बाद छात्र संघ गेट सहित विभिन्न द्वारों को बंद कर अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद छात्र नारेबाजी कर फीस वृद्धि का विरोध कर रहे हैं। विरोध कर रहे छात्रों का कहना है कि अब ताला तभी खुलेगा जब विश्वविद्यालय प्रशासन फीस वृद्धि का अपना निर्णय वापस लेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो