scriptमो. शमी की पत्नी हसीन जहां की याचिका पर अमरोहा पुलिस ने हाईकोर्ट को दी जानकारी | Amroha Police give information to High court on hasin jahan case | Patrika News

मो. शमी की पत्नी हसीन जहां की याचिका पर अमरोहा पुलिस ने हाईकोर्ट को दी जानकारी

locationप्रयागराजPublished: Jul 18, 2019 10:52:15 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

अमरोहा की डिडौली थाना पुलिस ने कोर्ट में विवेचना की स्थिति की जानकारी दी।

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां की अवमानना याचिका की सुनवाई की तिथि 25 जुलाई नियत की है। अमरोहा की डिडौली थाना पुलिस ने कोर्ट में विवेचना की स्थिति की जानकारी दी। न्यायमूर्ति एम् सी त्रिपाठी ने दो जुलाई को अपर मुख्य स्थायी अधिवक्ता संजय कुमार सिंह से याचिका पर जानकारी मांगी थी।

याचिका में अमरोहा के डिडौली थाना पुलिस पर आरोप लगाया गया है कि 28 अप्रैल 19 को वह अपनी बेटी व मेड के साथ घर में थी। शाम साढ़े आठ बजे एसएचओ देवेंद्र कुमार अन्य पुलिस कर्मियों के साथ घर पर आये और बात कर चले गए, रात 12 बजे दुबारा पुलिस घर पर आयी बच्ची व मेड के साथ जबरन उसे थाने ले गयी। शमी और उनके भाईयों के दबाव में पुलिस कार्रवाई की गयी और रातभर थाने में बैठाए रखा,। दूसरे दिन 29 अप्रैल 19 को 9 बजकर 5 मिनट पर चालान काटा और गिरफ्तार कर लिया,गया। याची ने पुलिस कार्यवाही को सुप्रीम कोर्ट के डी.के. वसु केस के फैसले का उल्लंघन,करार देते हुए याचिका दाखिल की है। जिसमें देवेंद्र कुमार एस एच ओ, के पी सिंह, मुनीर जन जैदी, अमरीश कुमार, संजीव वलियान उपनिरीक्षक को पक्षकार बनाया गया है ।
BY- Court Corrospondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो