scriptइलाहाबाद हाईकोर्ट में आनंद गिरी की जमानत अर्जी टली, जानिए अब कब होगी सुनवाई | Anand Giri's bail application deferred in Allahabad High Court | Patrika News

इलाहाबाद हाईकोर्ट में आनंद गिरी की जमानत अर्जी टली, जानिए अब कब होगी सुनवाई

locationप्रयागराजPublished: Apr 20, 2022 12:54:44 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

यह आदेश न्यायमूर्ति राजीव गुप्ता ने आनंद गिरी की जमानत अर्जी पर दिया है। अर्जी पर वरिष्ठ अधिवक्ता गोपाल स्वरूप चतुर्वेदी, सी बी आई के वरिष्ठ अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश व संजय कुमार यादव व शिकायत कर्ता की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता विनय सरन पक्ष रख रहे हैं। इससे पहले कोर्ट ने सी बी आई को आनंद गिरी के खिलाफ आस्ट्रेलिया मे दर्ज आपराधिक केस की अतिरिक्त जानकारी के साथ हलफनामा दाखिल करने को कहा था।

इलाहाबाद हाईकोर्ट में आनंद गिरी की जमानत अर्जी टली, जानिए अब कब होगी सुनवाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट में आनंद गिरी की जमानत अर्जी टली, जानिए अब कब होगी सुनवाई

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की आत्महत्या के मामले में आरोपी शिष्य आनंद गिरि की जमानत अर्जी की सुनवाई नहीं हो सकी। याची अधिवक्ता के अन्य कोर्ट में व्यस्त होने के कारण उनकी तरफ से अनुरोध पर सुनवाई टाल दी गई। अगली सुनवाई 16 मई को होगी। यह आदेश न्यायमूर्ति राजीव गुप्ता ने आनंद गिरी की जमानत अर्जी पर दिया है। अर्जी पर वरिष्ठ अधिवक्ता गोपाल स्वरूप चतुर्वेदी, सी बी आई के वरिष्ठ अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश व संजय कुमार यादव व शिकायत कर्ता की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता विनय सरन पक्ष रख रहे हैं। इससे पहले कोर्ट ने सी बी आई को आनंद गिरी के खिलाफ आस्ट्रेलिया मे दर्ज आपराधिक केस की अतिरिक्त जानकारी के साथ हलफनामा दाखिल करने को कहा था।
संदिग्ध परिस्थि में हुई मौत

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि के मौत बाघम्बरी मठ में संदिग्ध हालातके हुई थी। मामले की जांच सीबीआई को सौप दी गई है। महंत मौत मामले में उनके प्रिय शिष्य योग गुरु आनंद समेत दो सेवादारों को हिरासत में लिया गया है। महंत की मौत होने के बाद से तीनों अभियुक्त जेल में बंद है।
यह भी पढ़ें

कृष्ण जन्म भूमि मथुरा वृंदावन में शराब, मांस की बिक्री पर रोक के खिलाफ याचिका खारिज

प्रयागराज: कोविड 19 के दौरान मृत 185अधिवक्ताओं को श्रद्धांजलि के लिए फुल कोर्ट रिफरेंस आज

इलाहाबाद हाईकोर्ट की फुल कोर्ट में 20अप्रैल 22को कोविड 19 के दौरान मृत 185अधिवक्ताओ को श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी। इसके लिए मुख्य न्यायाधीश के न्याय कक्ष में अपराह्न तीन बजे से फुल कोर्ट रिफरेंस होगा।बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव प्रेस आशुतोष त्रिपाठी ने सदस्यों से फुल कोर्ट रिफरेंस में शामिल होने की अपील की है।

ट्रेंडिंग वीडियो