scriptइलाहाबाद के मिलिट्री हॉस्पिटल से एम्बुलेंस लेकर फौजी फरार, कड़ी मशक्त के बाद गिरफ्तार | Army man absconding with ambulance from Allahabad Military Hospital | Patrika News

इलाहाबाद के मिलिट्री हॉस्पिटल से एम्बुलेंस लेकर फौजी फरार, कड़ी मशक्त के बाद गिरफ्तार

locationप्रयागराजPublished: Nov 05, 2017 12:42:16 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

कर्नल ने आरोपी के खिलाफ दर्ज कराया मुकद्दमा

Allahabad Militry Hospital

इलाहाबाद मिलिट्री हॉस्पिटल

इलाहाबाद. यूपी के इलाहाबाद के मिलिट्री अस्पताल से अचानक एक सेना का जवान एम्बुलेंस लेकर भाग निकला। अस्पताल से भागते भागते उसने सुरक्षा गार्ड को भी कुचलने की कोशिश की। घटना की सूचना मिलते ही मिलिट्री इंटेलिजेंस और स्थानीय यूनिट सक्रिय हो गई। पुलिस ने एम्बुलेंस लेकर भाग रहे फौजी का पीछा किया और कानपुर के सचेंडी में रास्ता ब्लॉक कर घेराबंदी करते हुए पकड़ लिया।

बतादें कि पूरा मामला कैंट इलाके में मिलिट्री हॉस्पिटल का है। जहां शनिवार की सुबह सेना का एक जवान एंबुलेंस लेकर भाग निकला। अस्पताल से भागते समय उसने सुरक्षा गार्ड को कुचलने की भी कोशिश की। इस घटना के बाद मिलिट्री इंटेलिजेंस और स्थानीय यूनिट सक्रिय हुई और कड़ी मश्क्कत के बाद कानपुर के सचेंडी में रास्ता ब्लॉक कर घेराबंदी करते हुए भागे हुए जवान को दबोच लिया गया।

पुलिस ने जवान से घंटों पूछताछ की कि वह एंबुलेंस जीप लेकर क्यों भागा, लेकिन अभी भी इसका कारण स्पष्ट नही हुआ है। फिलहाल मिलिट्री इंटेलिजेंस के साथ, आईबी, एलआइयू समेत अन्य खुफिया एजेंसी को सक्रिय कर दिया गया है।

कर्नल ने आरोपी के खिलाफ दर्ज कराया मुकद्दमा
इस घटना की सूचना मिलते ही इलाहाबाद छावनी के कर्नल एम के अमर सिंह भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। छावनी के अधिकारियों ने जब लद्दाख में सर्वजीत की यूनिट से संपर्क किया तो पता चला वह अपनी पोस्ट से अनाधिकृत रूप से गायब हो गया था। पूछताछ में पता चला है कि वह बैंक का कामकाज निपटाने के लिए इलाहाबाद आया हुआ था। इलाहाबाद छावनी के कर्नल एम के अमर सिंह ने एम्बुलेंस लेकर भागने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया है।
हाइवे बंद कर पकड़ा गया भगौडा
देखते ही देखते हाइवे पर एंबुलेंस हवा से बात करती हुई औंग थाना बैरियर, फिर कानपुर सीमा में महराजपुर थाने का बैरियर और फिर रूमा चैकी का बैरियर तोड़ती हुई चकेरी इलाके में पहुंची। अगले थाने सचेंडी की पुलिस ने अन्य थानों की तरह सुस्ती न दिखाते हुए तत्काल चकरपुर मंडी में हाइवे पर आड़े-तिरछे वाहन लगाकर रास्ता ब्लॉक कर दिया। एंबुलेंस यहां पहुंचते ही फंस गई, पुलिस ने घेराबंदी कर सर्वजीत को दबोच लिया। सर्वजीत को सचेंडी थाने ले जाया गया। पीछा करते हुए इलाहा बाद छावनी के मिलिट्री अफसर भी मौके पर पहुंच गए। सर्वजीत से लगातार पूछताछ की जा रही है। फिलहाल इस मामले में अभी सेना व पुलिस मीडिया से कोई खुलासे जैसी बातचीत नहीं कर रही है और मिलिट्री पुलिस पूरी जांच को अपने अनुसार हैंडल कर रही है। मामले में थानाध्यक्ष कैंट ने बताया कि एंबुलेंस लेकर भागने का मुकदमा यहां दर्ज हुआ है। युवक फौज में ही है, उसे कानपुर के पास पकड़ा गया है। जांच पड़ताल की जा रही है। अभी सब कुछ बता पाना संभव नहीं है।
इलाहाबाद में रह चुका है तैनात
इलाहाबाद छावनी के कर्नल एम के अमर सिंह ने बताया कि सर्वजीत चौधरी मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है। एक साल पहले उसकी पोस्टिंग इलाहाबाद में ही थी। वह मिलिट्री हॉस्पिटल में बतौर नर्सिंग असिस्टेंट तैनात था। यहां से उसका ट्रांसफर जम्मू-कश्मीर में हो गया था। जम्मू-कश्मीर में सर्वजीत की पोस्ट के साथियों ने इसके बैंक संबंधी काम की कुछ जानकारी दी है।सर्वजीत के विरुद्ध मिलिट्री नियमों के तहत जांच व कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो