बाहुबली अतीक अहमद के भाई को पकड़ने के लिए पुलिस ने बनाया नया चक्रव्यूह, बचना नहीं होगा आसान

भगोड़ा अशरफ के लिये पुलिस ने बनाया नया प्लान अब कसेगा शिकंजा

By: प्रसून पांडे

Published: 10 Nov 2017, 11:35 AM IST

इलाहाबाद पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक भगोड़ा अशरफ की मुश्किले और बढने जा रही है। लगातार पुलिस को चकमा दे रहे अशरफ को फसाने के लिये पुलिस एक और जाल बिछाने की तैयारी में है।भगोड़ा पूर्व विधायक अशरफ के घर मुनादी और कुर्की के बाद जिला प्रशासन ने अब उनके बैंक के खातों सीज कराने की तैयारी में है। जिसकी प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। जिसके लिए पुलिस अधिकारियों ने इनामी अशरफ के सभी बैंकों के खाते की जानकारी के लिए बैंकों को पत्र भेजकर अशरफ के बैंक अकाउंट की जानकारी मांगी है। पुलिस ने बैंक के अधिकारियों से अशरफ के खातों का डिटेल ट्रांजैक्शन का ब्यौरा मांगा है। जिसके बाद पुलिस रिपोर्ट तैयार कर अशरफ के बैंक खातों सीज करने की कार्यवाही शुरु करेगी। पुलिस ने शासन से असरफ के उस खाते की जानकारी मांगी है। जिसमें पूर्व विधायक होने की वजह से उन्हें सरकारी पेंशन मिलती है।

राजू पाल हत्याकांड के आरोपी पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई अशरफ की तलाश में पुलिस और एसटीएफ की टीम लगातार छापेमारी कर रही है। वही एक और मामले में अशरफ के घर कुर्की और दूसरे मामले में उनके घर कुर्की का नोटिस चस्पा कर मुनादी हो चुकी है। पुलिस अधिकारियों ने भगोड़ा अशरफ के खिलाफ ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित करने की संसुति भी की है। जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच को इस बात की जानकारी मिली है। कि अशरफ आपने बैंकों से लगातार ट्रांजैक्शन कर रहा है। फरारी के बाद उसके खाते से बड़ी रकम का ट्रांजैक्शन की गई है। और रकम दूसरे खातों में ट्रांसफर की गई हैं।

हालांकि पुलिस को अशरफ के तीन बैंक खाते के बारे में जानकारी मिल चुकी है। इसके अलावा अन्य खाते किसके नाम है। कहा और किस बैंक में है।और ट्रांजैक्शन कब कब और किस किस जिले से हुआ है। ।ज्ड कार्ड का इस्तेमाल कितनी बार फरारी के दौरान किया गया है। पैसे किसके खाते में ट्रांसफर किए जा रहे हैं।इसकी जानकारी पुलिस इकट्ठा कर रही है।अशरफ की फरारी के बाद उसके ऊपर पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। हाईकोर्ट की सख्ती के बाद लगातार अशरफ की गिरफ्तारी का दबाव है। लेकिन अभी तक पुलिस के खाली हाथी है। जिन बैंकों से पुलिस ने डिटेल मांगी है। उनमें SBI PNB Axis Bank ICICI बैंक इलाहाबाद बैंक यूनियन बैंक सेंट्रल बैंकHDFC बैंक सहित दर्जन भर बैंक शामिल है। अशरफ पूर्व विधायक रहे हैं। पूर्व विधायक के तौर पर उनके खाते में सरकारी पेंशन आती है।

Show More
प्रसून पांडे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned