scriptबाहुबली अतीक अहमद के ड्रीम प्रोजेक्ट पर चला योगी सरकार का बुलडोजर.. | atiq ahmad alina city dream project investigation by yogi sarkar | Patrika News

बाहुबली अतीक अहमद के ड्रीम प्रोजेक्ट पर चला योगी सरकार का बुलडोजर..

locationप्रयागराजPublished: Aug 14, 2018 01:57:03 pm

बाहुबली अतीक अशरफ सहित उनके करीबियों की बढ़ी मुश्किलें…

atiq ahmad alina city

alina city dream project investigation

इलाहाबाद: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख़्ती के बाद भूमाफियाओं पर चल रही कार्यवाही के तहत बाहुबली नेता पूर्व सांसद अतीक अहमद के ड्रीम प्रोजेक्ट पर मंगलवार को बुलडोज़र चला दिया गया।पूर्व सांसद बाहुबली नेता अतीक अहमद के ड्रीम प्रोजेक्ट अलीना सिटी पर दस सालों बाद एक बार फिर प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही की है। अलीना सिटी में बने दर्जनों अर्धनिर्मित मकानों को जमीदोज कर दिया गया। जिसके बाद से पुरे शहर में हडकम्प मच गया है ।

जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद के सहित उनके करीबियों के हजारों बीघे ज़मीन पर फैले अलीना सिटी के प्रोजेक्ट पर बुलडोजर चला कर प्रशासन ने अतीक और उनके करीबियों पर शिकंजा कसने का पूरा मन बना लिया है।मंगलवार को करैली इलाके में स्थित अलीना सिटी की जमीन पर पीएसी आरएएफ समेत भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती में एक दशक पहले बसाए गए अलीना सिटी पर योगी सरकार ने बुलडोज़र चलवाया । जिससे आस पास चल रही प्लाटिंग का काम भी रुक गया है ।

गौरतलब है की शहर के करैली स्थित अतीक अहमद के अलीना सिटी प्रोजेक्ट की पांच सौ बीघे से ज्यादा की जमीन पर प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही की है। दश साल पहले शुरू हुई अलीना सिटी पर मायावती सरकार में ही ग्रहण लग गया था ।मायावती सरकार में पूरी सिटी में हुए निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया था। लेकिन सपा सरकार में एक बार फिर अतीक अहमद ने अपनी जमीनों पर कब्जा हासिल कर लिया था।जिसकी योगी सरकार बनने के बाद फिर से जांच शुरू हुई। बीते दिनों शहर में पंहुचें एसटीएफ आईजी अमिताभ यश के निर्देश पर शुरू कार्यवाही के बाद आज विवादित सिटी पर बने मकान और अर्धनिर्मित मकानों को ढहा दिया गया ।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक़ अलीना सिटी लगभग 500 से 800 बीघे पर अतीक और उनके करीबियों का कब्जा है।और इस जमीन में बड़ा हिस्सा सरकारी भूमि का है।इस सिटी के अंतर्गत किसानों की जमीन के साथ सैकड़ो बीघे जमीन एससी एसटी की है।जिसको जबरन कब्जा किया गया था।जानकारी के मुताबिक अतीक अहमद के रुतबे के चलते किसानों और पिछड़ी जातियों की शिकायत के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई। और अतीक अहमद का कब्जा बरकरार था। बता दें की जिस जमीन पर सिटी बसाई जानी थी वह पूरी जमीन ग्रीन जोंन में आती है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो