scriptबहुबली ‘अतीक अहमद’ का भाई पूर्व विधायक ‘अशरफ’ गिरफ्तार, पुलिस के घोषित कर रखा था 1 लाख का ईनाम | Atiq Ahmad Brother Wanted ex MLA khalid Azeem Ashraf arrested | Patrika News

बहुबली ‘अतीक अहमद’ का भाई पूर्व विधायक ‘अशरफ’ गिरफ्तार, पुलिस के घोषित कर रखा था 1 लाख का ईनाम

locationप्रयागराजPublished: Jul 04, 2020 01:02:43 pm

बहुबली अतीक अहमद का भाई पूर्व विधायक खालिद अज़ीम अशरफ पिछले तीन साल से फरार चल रहा था। पुलिस ने उसपर एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था। वह हत्या के आरोप सहित कई मामलों में वांछित था, बसपा विधायक राजू पाल मर्डर केस में सीबीआई कोर्ट से भी उसके खिलाफ वारंट जारी हुआ था।

Atiq Ahmad Ashraf

अतीक़ अहमद अशरफ

प्रयागराज. पिछले तीन साल से फरार चल रहे पूर्व सांसद और अतीक अहमद का छोटा भाई और एक लाख का इनामी पूर्व विधायक खालिद अज़ीम अशरफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया। अशरफ धूमनगंज के चार मामलों में वांछित था और बसपा विधायक राजू पाल मर्डर केस में सीबीआई कोर्ट से भी उसके खिलाफ वारंट जारी हुआ था। पुलिस ने उसे उसके साथी इमरान के घर से गिरफ्तार किया।

 

इसके पहले एक बार कौशांबी स्थित उसके ससुराल और प्रयागराज में भी पुलिस उसे दबोचने गयी थी, लेकिन तब छापेमारी के बावजूद वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा था। इसीलिये इसबार जब पुलिस को उसकी खबर लगी तो फुल प्रूफ प्लानिंग के साथ छापेमारी उसे गिरफ्तार कर लिया। एडीजी जोन प्रेमप्रकाश, आईजी केपी सिंह और एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने संयुक्त् रूप से उसकी गिरफ्तारी का खुलासा करने के साथ ही यह भी बताया कि अब तक वह कहां कहां छिपता फिर रहा था और इस बार उसे कैसे पकड़ा गया।

 

ससुराल में छिपता था अशरफ़

पुलिस के मुताबिक हत्या के आरोप समेत कई मामलों में वांछित खालिद अज़ीम ‘अशरफ’ का ससुराल पड़ोस के कौशांबी ज़िले में है। वह अपने ससुराल में ही छिपा रहा। पुलिस का दावा है कि अशरफ इस दौरान इस दिल्ली, लखनऊ और मेरठ में आता-जाता रहा। कुछ दिन पहले उसके ससुराल में होने की जानकारी मिली तो पुलिस ने कौशांबी में वहां छापेमारी भी की थी, लेकिन तब वह भाग निकलने में कामयाब हो गया था।

 

इस बार ऐसे पकड़ा गया

पुलिस को शुक्रवार की सुबह खबर मिली कि अशरफ गुरुवार रात हटवा में रुका था। धूमनगंज के शिवाला मार्केट क्षेत्र में वह अपने ज़मीन के किसी सिलसिले में अपने साथी इमरान अहमद के यहां आने वाला है। ये खबर मिलते पुलिस सक्रिय हो गयी और गिरफ्तारी के लिये टीमें लगा दी गयीं। अशरफ जैसे ही शिवाला मार्केट के पास पहुंचा पुलिस ने इमरान के घर को चारों तरफ से घेरकर अशरफ को शुक्रवार की सुबह अरेस्ट कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो