scriptपूर्व सांसद अतीक अहमद की दो और संपत्तियां कुर्क होंगी | Atiq Ahmad Two Another Property Will be Attached in Allahabad | Patrika News

पूर्व सांसद अतीक अहमद की दो और संपत्तियां कुर्क होंगी

locationप्रयागराजPublished: Nov 11, 2020 08:47:53 pm

अब तक करीब दो दर्जन संपत्तियों पर हुई कार्रवाई

Ateeq Ahmad

अतीक अहमद (फाइल फाेटाे)

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज. मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद और विजय मिश्रा समेत बाहुबलियों पर योगी सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है। अभी चंद दिन पहले ही बाहुबली विजय मिश्रा की सम्पत्ति गिराने कार्रवाई के बीच उन्हें कोर्ट से महज इतनी मोहलत मिली है कि वह अपना घर खुद गिरा लेंं। तो दूसरी ओर पूर्व सांसद अतीक अहमद की दो और संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा। आरोप है कि झूंसी के कटका इलाके में स्थित दो सम्पत्तियां अतीक ने अवैध कमाई से अर्जित की हैं। दोनों सम्पत्तियां उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर हैं। इन सम्पत्तियों को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुर्क किया जाना है।


पुलिस लगातार अतीक अहमद की सम्पत्तियों की जांच कर जिला प्रशासन को रिपोर्ट सौंप रही है और डीएम के आदेश के बाद उसपर कार्रवाई की जा रही है। इस क्रम में पुलिस ने जांच कर दावा किया था कि झूंसी के कटका की दो सम्पत्तियां अभिलेखों के मुताबिक अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर हैं। इन्हें अतीक ने अवैध कमाई के जरिये अर्जित किया है। रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी गई, जिसके बाद डीएम ने इसकी कुर्की का आदेश जारी कर दिया। बताते चलें कि अब तक अतीक की दो दर्जन से अधिक संपत्ति पर कार्रवाई की जा चुकी है। यहां तक की अतीक का आलीशान कार्यालय, महलनुमा घर और ड्रीम प्रोजेक्ट किसान कोल्ड स्टोरेज भी जमींदोज हो चुका है। उधर पुलिस देवरिया जेल में प्राॅपर्टी डीलर कीपिटाई और रंगदारी मामले में भी जल्द ही आरोप पत्र दाखिल करने वाली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो