scriptAtiq Ahmed: जेल हो या घर, आखिर हर समय सफेद कपड़े से सिर क्यों ढके रहता है अतीक? | Atiq Ahmed gets life Imprisonment in Umesh Pal kidnapping 2007 Case | Patrika News

Atiq Ahmed: जेल हो या घर, आखिर हर समय सफेद कपड़े से सिर क्यों ढके रहता है अतीक?

locationप्रयागराजPublished: Mar 28, 2023 05:11:48 pm

Submitted by:

Rizwan Pundeer

Atiq Ahmed gets life Imprisonment: अतीक अहमद को उमेश पाल के अपहरण केस में कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है।

Atiq Ahmed

अतीक अहमद साबरमती जेल से निकला तब भी उसके सिर पर सफेद कपड़ा बंधा था

उमेश पाल अपहरण केस में पूर्व सांसद अतीक अहमद को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। अतीक की साबरमती जेल से लाए जाने और उसके बाद कोर्ट से कई तस्वीरें सामने आई हैं। सभी में अतीक अहमद सिर पर सफेद कपड़ा बांधे हुए हैं। पूर्व में भी अतीक जेल में रहा हो या घर में, उसके सिर पर सफेद कपड़ा देखा जाता रहा है।

सिर पर कपड़ा क्यों बांधता है अतीक
अतीक अहमद के सिर पर सफेद कपड़ा बांधने को लोग कोई मजहबी वजह या टोटका मानते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। अतीक का सिर पर कपड़ा रखने का सिलसिला करीब 15 साल पुराना है।
अतीक अहमद जब विधायक था तो वो सिर पर कोई कपड़ा नहीं बांधता था। उसके बाल तेजी से गिरने लगे तो उसने कैप पहनना शुरू किया। हालांकि 2004 में जब वो सांसद चुना गया तो कई बार कैप में संसद में दिखता था।
aaaaa.jpg
अतीक अहमद काफी समय तक कैप लगाकर रखता था IMAGE CREDIT:

कपड़ा बांधना शुरु किया तो यही बन गई पहचान
अतीक ने झड़े बालों को छुपाने के लिए सिर पर हर वक्त सफेद कपड़ा पहनना 2007 के विधानसभा के आसपास शुरू किया। इसके बाद से ये उसकी पहचान बन गया। इसके बाद तो वो जेल, चुनाव, घर हर जगह सिर पर सफेद कपड़ा बांधे हुए ही दिखता है।
सफेद कपड़ा भले उसने अपने गंजे सिर को छुपाने के लिए बांधना शुरू किया हो लेकिन अब ये अतीक की पहचान की तरह हो गया है। यहां तक कि उसका भाई अशरफ भी इसी अंदाज में मंगलवार को सिर पर कपड़ा बांधे हुए कोर्ट में दिखाई दिया।

cap_aaa.jpg
अतीक अहमद के सिर पर बाल नहीं है, इसलिए कपड़ा बांधे रहता है IMAGE CREDIT:

अतीक समेत 3 को सजा, 7 बरी
MP-MLA कोर्ट ने उमेश पाल अपहरण केस में अतीक अहमद, दिनेश पासी और खान सौलत हनीफ को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इस केस में 10 आरोपी थे। कोर्ट ने अतीक अहमद के भाई अशरफ समेत दूसरे 7 आरोपियों को निर्दोष पाते हुए बरी कर दिया है।

यह भी पढ़ें

कोर्ट से अतीक के भाई अशरफ का VIDEO, सफेद कपड़ों में आया, हाथ हिलाते हुए अदालत में हुआ दाखिल



2006 में हुआ था उमेश का अपहरण
उमेश पाल ने 5 जुलाई 2007 को अतीक और उसके भाई अशरफ के खिलाफ अपहरण का केस किया था। उमेश ने आरोप लगाया था कि फरवरी, 2006 में उसको किडनैप कर मारपीट की गई थी। इसी साल 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो