scriptयोगी सरकार डायनामाइट से उड़ाएगी बाहुबली अतीक अहमद की विशाल इमारत | Atiq Ahmed Illlegle Building Will Destroy By Dynamite Blast | Patrika News

योगी सरकार डायनामाइट से उड़ाएगी बाहुबली अतीक अहमद की विशाल इमारत

locationप्रयागराजPublished: Sep 22, 2020 08:19:42 pm

प्रयागराज की जिस इमारत को उड़ाया जाना है उसे दो हफ्ते पहले किया गया है कुर्क।
एक झटके में खाक में मिल जाएग अतीक अहमद का ड्रीम प्राजेक्ट ‘किसान कोल्ड स्टोरेज’।
करोड़ों रुपये की लागत से बना कोल्ड स्टोरेज आस-पास के जिलों में सबसे बड़ा माना जात है।

Ateeq Ahmad

अतीक अहमद

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज. जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद की 10 सम्पत्तियां कुर्क की जा चुकी हैं, जबकि 11 इमारतें बुलडोजर और जेसीबी लगाकर जमींदोज कर दी गईं हैं। पर प्रशासन अब इससे भी आगे बढ़कर अतीक की इमारत को ध्वस्त करने के लिये उसे डायनामाइट से उड़ाएगा। इसके लिये महाराष्ट्र से बाकायदा एक्स्पर्ट को बुलाया जा रहा है, ताकि आस-पास के भवनों को इससे नुकसान न पहुंचे। एक्सपर्ट के आ जाने के बाद उनकी देखरेख में इमारत उड़ा दी जाएगी।

 

शहर से करीब 2 किलोमीटर दूर अदवां में अतीक का ड्रीम प्रोजेक्ट कहा जाने वाला विशाल ‘किसान कोल्ड स्टोरेज’ बना हुआ है। दो सप्ताह पहले ही प्रशासन ने इस कोल्ड स्टोरेज को कुर्क कर इमारत को जमींदोज करने का आदेश दे दिया, जिसके बाद जेसीबी लगाकर इसे ढहाया जाने लगा, पर चार बीघे में 10 हजार स्क्वायर मीटर में बने पांच मंजिला कोल्ड स्टोरेज का महज 10 फीसरी हिस्सा ही ध्वस्त किया जा सका। इसके बाद अब प्रशासन ने प्लान बदलते हुए इसे डायनामाइट से उड़ाने का फैसला किया है।

 

प्रशासन का दावा है कि कोल्ड स्टोरेज की जमीन भले ही अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम है पर उस पर कोल्ड स्टोरेज बिना विकास प्राधिकरण की अनुमति के बनाया गया है। करोड़ों की लागत से बना पांच मंजिला कोल्ड स्टोरेज चार हिस्सों में है। आस-पास के जिलों में इतना बड़ा कोल्ड स्टोरेज कहीं नहीं। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के जोनल आॅफिसर आलोक पाण्डेय के मुताबिक जेसीबी मशीनों से ध्वस्त करने में लम्बा समय लग सकता है, इसलिये अब इसे ब्लास्ट कर ध्वस्त करने की तैयारी है। यह काम सुपर एक्सपर्ट की निगरानी में होगा। बताते चलें कि यूपी में शायद यह पहला मौका होगा जब किसी माफिया की अवैध सम्पत्तति ऐसे डायनामाइट लगाकर उड़ाई जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो