scriptAtiq Ahmed: नैनी जेल में घुसते ही अतीक ने किया ये काम, हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया | Atiq Ahmed was kept in high security barrack | Patrika News

Atiq Ahmed: नैनी जेल में घुसते ही अतीक ने किया ये काम, हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया

locationप्रयागराजPublished: Mar 27, 2023 09:09:19 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Atiq Ahmed: माफिया अतीक अहमद को उस हाई सिक्योरिटी बैरक में कैद किया गया है, जहां 50 से अधिक बंदी एक साथ रखे जाते हैं।

Atiq Ahmed

अतीक अहमद ( बाएं ) अशरफ ( दाएं )

डॉन अतीक अहमद को साबरमती जेल से निकाल कर आज प्रयागराज की नैनी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। रविवार यानी 26 मार्च को शाम लगभग 5:50 बजे साबरमती जेल से अतीक का काफिला नैनी जेल के लिए रवाना हुआ था। उत्तर प्रदेश पुलिस के 40 पुलिसकर्मियों समेत काफिले में कई गाड़ियां शामिल थीं। नैनी जेल पहुंचते ही सबसे पहले अतीक अहमद ने अपनी पगड़ी को उतारा और 24 घंटे के लंबे में सफर में थककर उच्च सुरक्षा वाले बैरक में सो गया।
जेल में अतीक को मिला ये खाना
आपको बता दें कि अतीक को उस हाई सिक्योरिटी बैरक में कैद किया गया है, जहां 50 से अधिक बंदी एक साथ रखे जाते हैं। नैनी जेल पहुंचते ही एक हेड जेल वार्डर, दो जेल वार्डर ने माफिया अतीक की गहन तलाशी ली फिर अंदर घुसते ही मेटल डिटेक्टर से तलाशी ली गई। उसके बाद अतीक की लंबाई और वजन की जांच की गई। जेल में अतीक को साधारण खाना ही दिया गया, जो जेल मेन्यू के मुताबिक बाकी कैदी खाते हैं।
9 घंटे 50 मिनट का सफर काट अशरफ भी पहुंचा नैनी जेल
इसके साथ ही अतीक अहमद के भाई अशरफ को भी बरेली जेल से निकालकर नैली जेल में स्थानांनतरित किया गया है। अतीक अहमद और अशरफ को नैनी जेल लाने से पहले पुलिस बल की भारी तैनाती की गई थी और जेल के बाहर पत्रकारों की भी भीड़ लगी हुई थी। दोनों को लेकर पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने पूरे रास्‍ते चौकसी रखी। अतीक के भाई अशरफ को बरेली जेल से 9 घण्टे 50 मिनट में प्रयागराज के नैनी जेल लाया गया है।

यह भी पढ़ें

1300 किलोमीटर के सफर में 11 बार रुका अतीक काफिला, गाय से टकराई वैन, खाया समोसा पहुंचा नैनी जेल

17 साल पुराने मामले में होनी है पेशी
गौरतलब है कि नैनी जेल के मेन गेट पर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी और बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश को वर्जित कर दिया गया था। नैनी सेंट्रल जेल के एक बड़े अफसर ने बताया कि अतीक और उसके भाई अशरफ को उच्च सुरक्षा बैरक में रखा गया है। उन्होंने बताया कि वहीं अतीक के बेटे अली को दूसरे बैरक में रखा जाएगा। प्रयागराज के पुलिस कमीश्नर रमित शर्मा के अनुसार 17 साल पुराने किडनैपिंग के एक केस में आरोपियों को 28 मार्च को एमपी /एमएलए कोर्ट में पेश किया जाना है। कोर्ट के आदेश के तहत डॉन अतीक को नैनी जेल में शिफ्ट किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो