scriptसमाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक के खिलाफ कुर्की का आदेश विधायक हत्याकांड सहित 36 मुकदमें दर्ज | Attachment order of former SP MLA Ashraf house | Patrika News

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक के खिलाफ कुर्की का आदेश विधायक हत्याकांड सहित 36 मुकदमें दर्ज

locationप्रयागराजPublished: Feb 13, 2020 02:34:39 pm

तीन सालों से तलाश रही पुलिस

Attachment order of former SP MLA Ashraf house

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक के खिलाफ कुर्की का आदेश विधायक हत्याकांड सहित 36 मुकदमें दर्ज

प्रयागराज । पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के छोटे भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ के खिलाफ एक बार फिर कुर्की होने का आदेश हुआ है। फरार पूर्व विधायक अशरफ के घर कुर्की करने की तैयारी धूमनगंज पुलिस ने शुरू कर दी है ।हालांकि अभी पुलिस प्रशासन ये पता लगाने में जुटी है कि अशरफ के मकान में कौन.कौन सी चल संपत्ति है ,जिसकी कुर्की की जा सकती है ।पुलिस की कार्यवाही की भनक लगते ही बाहुबली के करीबी गुर्गों में खलबली मची हुई है।
बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड समेत 35 आपराधिक मामलों में वांछित है। अशरफ के खिलाफ पुलिस का शिकंजा कस रहा है। राजू पाल हत्याकांड की जांच सीबीआई कर रही है। अशरफ 2017 से फरार चल रहा है गिरफ्तार ना होने पर पुलिस ने अशरफ पर एक लाख का इनाम घोषित किया है। पुलिस अधिकारी अशरफ को पकड़ने के लिए पुलिस टीम बनाने और छापेमारी का दावा आए दिन करते रहते हैं। लेकिन तीन सालों में अभी तक एक भी बार अशरफ तक पुलिस नहीं पहुंच सकी है।

बाहुबली अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ की संपत्ति इसके पहले तीन बार कुर्क की जा चुकी है। अलग.अलग मुकदमे में गिरफ्तारी न होने पर यह कार्यवाही अदालत के आदेश पर की गई है ।हालांकि सीओ सिविल लाइंस बृज नारायण सिंह का कहना है की कोर्ट से कुर्की का आदेश मिलने के बाद कई बार पहले कुल की गई संपत्ति को चार्जशीट में कई बार जोड़ दिया जाता है। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव के मुताबिक फरार पूर्व विधायक अशरफ की संपत्ति कुर्क करने के लिए कोर्ट से अनुमति मिल चुकी है संपत्ति के बारे में पता लगाकर जल्द ही फरार पूर्व विधायक के खिलाफ कार्यवाई की जाएगी।


गौरतलब है की बाहुबली अतीक अहमद बीते तीन सालों से जेल में बंद है। अशरफ फरार है और बेटे उम्र के खिलाफ सीबीआई ने इनाम घोषित कर दिया है। ऐसे में पुलिस का अशरफ पर शिकंजा कसना बाहुबली के कुनबे के लिए बड़ी मुसीबत से कम नही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो