scriptबाहुबली अतीक का नहीं चला जादू, मुस्लिमों ने दिया सपा का साथ | Bahubai Atiq ahmad magic fail on muslim voters in phulpur | Patrika News

बाहुबली अतीक का नहीं चला जादू, मुस्लिमों ने दिया सपा का साथ

locationप्रयागराजPublished: Mar 14, 2018 09:54:54 am

यूपी की फूलपुर संसदीय सीट के उपचुनाव में बाहुबली अतीक अहमद का जादू नहीं चला…

BJP,Samajwadi Party,bahubali atiq ahmad,

बाहुबली अतीक का नहीं चला जादू, मुस्लिमों ने दिया सपा का साथ

इलाहाबाद. यूपी की फूलपुर संसदीय सीट के उपचुनाव में बाहुबली अतीक अहमद का जादू नहीं चला। रूझान के उनुसार अगर हम बात करें तो मुस्लिम वोटर्स ने सपा क सा दिय है। बता दें कि, सपा के नागेंद्र सिंह पटेल पांचो विधान सभा के पहले राउंड में आदे चल रही है। साथ ही भाजपा 2477 वोट से पीछे है। यानि सपा लीड कर रही है। वहीं अतीक को कहीं 113 तो कहीं 100 वोट भी नसीब नहीं हो रहे और ये बाहुबली 400 मतों के साथ तीसरे नंबर पर हैं।
बता दें कि, बाहुबली अतीक अहमद ने फूलपुर उपचुनाव में निर्दल नामांकन कर सभी को चौका दिया है। माना जा रहा था कि, ये बीजेपी की रणनीति है।

अतीक ने बढ़ाया था रोमांच
इसी बीच बसपा ने सियासी पैतरा खेला और सपा को समर्थन देकर चुनावी समीकरण को थोड़ा उलझाने की कोशिश की थी। लेकिन फूलपुर से ही सपा के टिकट से सांसद रहे अतीक अहमद की उम्मीदवारी और जेल के अंदर से ही उनकी सक्रियता ने सपा- बसपा के गठबंधन में पलीता लगा दिया थी। वहीं इऩके समर्थक जीत का दावा कर रहे हैं। अगर ऐसा हुआ बीजेपी को भारी झटका लग सकता है।
उपचुनाव के लिए बुधवार को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई है। शहर की मुंडेरा सब्जी मंडी सुबह आठ बजे से मतगणना का कार्य शुरू है। रूझान के अनुसार सपा प्रत्याशी नागेन्द्र सिंह पटेल- 3772, बीजेपी कौशलेंद्र सिंह पटेल- 2073 और अतीक अहमद 115 जहां सपा 1400 वोट से आगे हैं। साथ ही विधानसभा फाफामऊ में भी सपा आगे चल रही है।
इस संसदीय सीट में कुल 5 विधानसभा हैं जिसमें 19 लाख 63 हजार 345 मतदाता है। जिसमें 22 प्रत्याशी मैदान में हैं। कुल 72 9 12 6 वोटर्स की गिनती होनी है।

मतदाता किसे अपना सांसद चुनते है इसका खुलासा आज दोपहर 2 बजे तक हो जायेगा। शहर के मुंडेरा सब्जी मंडी स्थल में मतगणना का काम समपन्न होगा। जिसकी सभी तैयारियां प्रशासन ने पूरी कर ली है। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी और उसके बाद मतगणना का सामान्य कार्य शुरू हो जाएगा।
कुल 2155 बूथों में हुए मतदान में काउंटिंग के लिए 70 टेबल बनाये गए। वैसे फिलहाल इस संसदीय सीट की सभी 5 विधानसभा सीपोस्टल बैलेट भी टो में भाजपा और अपना दल का कब्ज़ा है। इस बार महज 37.17 फीसदी मतदान फूलपुर में हुआ है जो इस सीट का अब तक का सबसे कम मतदान है, जिसका फायदा भाजपा को हो सकता है। फिलहाल, फूलपुर में सपा प्रत्याशी नागेंद्र सिंह पटेल और बीजेपी प्रत्याशी कौशलेंद्र सिंह पटेल बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है। फिलहाल लगभग 12 बजे इनके रिजल्ट की घोषणा हो जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो