शुआट्स मामलाः हाईकोर्ट से अतीक अहमद को नहीं मिली जमानत

शुआट्स मामलाः हाईकोर्ट से अतीक अहमद को नहीं मिली जमानत
Bahubali Atiq Ahmad

29 मई को होगी अगली सुनवाई

इलाहाबाद. उच्च न्यायालय इलाहाबाद ने शुआट्स मामले में बाहुबली अतीक अहमद की जमानत अर्जी पर राज्य सरकार से जवाब मांगा है और जमानत अर्जी की सुनवाई की अगली तिथि 29 मई नियत की है। कोर्ट ने बुधवार को अतीक अहमद को इस मामले में फिलहाल जमानत नहीं दी। 




बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद शुआट्स मामले में ही गिरफ्तार हुए थे और नैनी जेल में निरुद्ध थे। बाद में योगी सरकार ने उन्हें नैनी केन्द्रीय कारागार से देवरिया जिला जेल में तबादला कर दिया। अपर महाधिवक्ता विनोद कांत ने सरकार का पक्ष रखा। यह आदेश न्यायमूर्ति प्रत्युष कुमार ने दिया है। 



अतीक अहमद का कहना है कि वह शुआट्स में कुछ छात्रों के खिलाफ की गयी कार्रवाई के संबंध में कृषि विश्वविद्यालय में वार्ता करने गये थे। इस दौरान कर्मचारियों व अन्य लोगों के बीच झड़प हुई, जिससे उनका सरोकार नहीं है। अतीक का कहना था कि उन्हें राजनीतिक रंजिशवश फंसाया गया है। अपराध का आरोप जमानतीय है इसलिए जमानत पर रिहा किया जाए। 




मालूम हो कि हाईकोर्ट के हस्तक्षेप पर घटना की जांच एसपी क्राइम कर रहे हैं। चार्जशीट दाखिल हो चुकी है लेकिन फोरेंसिक जांच रिपोर्ट व अन्य मामलों की विवेचना जारी है। सत्र न्यायालय इलाहाबाद द्वारा जमानत अर्जी खारिज होने के बाद अतीक ने यह अर्जी दाखिल की है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned