scriptबाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को सुप्रीमकोर्ट से लगा बड़ा झटका , पूरे कुनबे में मची खलबली | Bahubali Atiq Ahmed petition dismissed from Supreme Court | Patrika News

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को सुप्रीमकोर्ट से लगा बड़ा झटका , पूरे कुनबे में मची खलबली

locationप्रयागराजPublished: Mar 05, 2020 01:28:15 pm

दर्जनों मामले अतीक अहमद के खिलाफ हैं दर्ज

Bahubali Atiq Ahmed petition dismissed from Supreme Court

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को सुप्रीमकोर्ट से लगा बड़ा झटका , पूरे कुनबे में मची खलबली

प्रयागराज। पूर्व सांसद बाहुबली नेता अतीक अहमद को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। शीर्ष अदालत ने अतीक अहमद को यूपी की नैनी जेल से गुजरात क़ी जेल में स्थानांतरित करने के अपने फैसले में बदलाव करने से इंकार कर दिया है।

बता दें कि बाहुबली अतीक अहमद क़ी तरफ से जेल स्थानांतरित करने के आदेश में बदलाव करने को लेकर पुनर्विचार याचिका दाख़िल क़ी गई थी । सुप्रीकोर्ट में याचिका ख़ारिज होने अतीक अहमद को गुजरात जेल में ही रहना पड़ेगा। गौरतलब है कि लखनऊ के रियल स्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को अगवा करवाकर देवरिया जेल में पीटने का आरोप बाहुबली अतीक अहमद पर लगा है। जिसके बाद पिछले साल अप्रैल में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गुजरात के अहमदाबाद साबरमती जेल भेजा गया था।

गौरतलब है कि तीन सालों से बाहुबली अतीक अहमद यूपी के अलग-अलग जेलों में बंद रहे इसके बाद देवरिया जेल में कारोबारी के साथ मारपीट के आरोप में बाहुबली अतीक अहमद सहित उनके बेटे मोहम्मद अमर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में सीबीआई अतीक अहमद के बेटे उमर को भी आरोपी बनाया गया है। जिसमें उमर के खिलाफ दो लाख का इनाम भी घोषित हुआ है। बाहुबली अतीक अहमद देवरिया जेल से नैनी जेल स्थांतरित किए गए थे जहां से सुप्रीम कोर्ट ने अतीक अहमद को गुजरात के अहमदाबाद जेल भेजे गए हैं।

इसे भी पढ़े –योगी सरकार में युवाओं को रोजगार का इंतज़ार ,इन भार्तियों में फंसा लाखों युवाओं का भविष्य


बाहुबली अतीक अहमद प्रयागराज के शहर दक्षिणी से पांच बार विधायक रहे हैं । फूलपुर लोकसभा से समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ दो दर्जन से अधिक मामले जिले के अलग.अलग थानों में दर्ज है। बाहुबली के खिलाफ राजू पाल हत्याकांड सहित मोहित जयसवाल कांड में सीबीआई जांच चल रही है। अतीक जेल में बंद है वहीं उनका भाई पूर्व विधायक अशरफ सालों से फरार है। अतीक के बेटे उमर का पोस्टर जारी कर सीबीआई तलाश में जुटी है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो