बाहुबली अतीक अहमद को बरेली से इस जेल में किया जाएगा शिफ्ट, निर्दलीय लड़ सकते हैं चुनाव

बाहुबली अतीक अहमद को बरेली से इस जेल में किया जाएगा शिफ्ट, निर्दलीय लड़ सकते हैं चुनाव

Sarweshwari Mishra | Publish: Apr, 20 2019 09:38:35 AM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

योगी सरकार के फैसले पर चुनाव आयोग ने लगाई मुहर

प्रयागराज. लोकसभा चुनाव के बीच योगी सरकार ने अचानक योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला ले लिया। योगी सरकार ने बरेली जेल में बंद अतीक अहमद की जेल बदलने का लिया फ़ैसला लिया है। उन्हें बरेली जेल से प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया जाएगा। योगी सरकार के इस फैसले पर चुनाव आयोग ने भी अपनी मुहर लगा दी है। आयोग की मंजूरी मिलने के बाद ही जेल स्थानान्तरण का आदेश जारी हुआ है।


बता दें कि प्रयागराज अतीक अहमद का गृह जिला भी है। पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद दिसम्बर 2016 में हुई मारपीट और बवाल के मामले में फरवरी 2017 से जेल में बंद है। ऐसी चर्चा है कि फूलपुर सीट से अतीक अहमद निर्दलीय चुनाव भी लड़ सकते हैं। अतीक अहमद के चुनाव लड़ने पर मुस्लिम वोटों के बंटवारे से बीजेपी को फायदा हो सकता है। बतादें कि अतीक अहमद का शनिवार को बरेली से नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया जा सकता है।


दरअसल, 2018 में फूलपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भी अतीक अहमद ने देवरिया जेल से चुनाव लड़ा था और उन्हें पचास हजार वोट भी मिले थे। 2019 अतीक अहमद के चुनाव लड़ने से सीधे तौर पर मुस्लिम वोटों के बंटवारे से बीजेपी को फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned