बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की मुश्किलें बढ़ी, आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस जांच शुरू

Akhilesh Tripathi

Publish: Jan, 14 2018 04:33:56 PM (IST)

Allahabad, Uttar Pradesh, India
बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की मुश्किलें बढ़ी, आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस जांच शुरू

विजय मिश्रा के खिलाफ शिकायत सीएम योगी से यूपी के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री राकेशधर त्रिपाठी ने की थी।

इलाहाबाद. बाहुबली नेता और ज्ञानपुर के निर्दलीय विधायक विजय मिश्रा की मुश्किलें बढ़ने वाली है। विजय मिश्रा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद उनके खिलाफ अगर सबूत सामने आते हैं तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा सकता है। बाहुबली नेता के खिलाफ यह जांच सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर की जा रही है। विधायक विजय मिश्रा पर कई बेनामी संपत्ति रखने का आरोप है।

ज्ञानपुर के निर्दलीय विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ शिकायत सीएम योगी से यूपी के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री राकेशधर त्रिपाठी ने की थी और उन पर कई जगहों पर बेनामी संपत्ति रखने का आरोप लगाया था। सीएम योगी ने शिकायत मिलने के बाद इसकी जांच का जिम्मा विजिलेंस को सौंपा, जिसके बाद यह कार्रवाई की जा रही है। विजिलेंस टीम विजय मिश्रा की आय और संपत्ति का ब्यौरा जुटाने में लगी है।

 

पूर्वांचल के दिग्गज नेताओं में गिने जातें हैं विजय मिश्रा
विजय मिश्र को पूर्वांचल का दिग्गज नेता माना जाता है। समाजवादी पार्टी को भदोही जनपद में पिछले दो दशक से हर बड़ी जीत दिलाने में विजय मिश्रा का हाथ रहता था। विधानसभा का चुनाव हो या जिला पंचायत अध्यक्ष का विजय के सामने पूरे जिले में किसी भी पार्टी को जीत मिलनी आसान नहीं होती थी। ज्ञानपुर विधानसभा सीट से जीतने वाले विजय मिश्रा को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की नाराजगी से नुकसान उठाना पड़ा था और विधानसभा चुनाव में उनका सपा से टिकट काट दिया गया था, जिससे नाराज इस विधायक ने पीस पार्टी और निषाद पार्टी गठबंधन का दामन थाम लिया और इसी गठबंधन से मैदान मे उतर गये और चौथी बार जीत हासिल की।

 

बाहुबली नेता की रही है छवि
विजय मिश्रा की छवि हमेशा एक बाहुबली नेता की रही है। चाहे अवैध बालू खनन की बात हो या फिर लोगों पर जबरन मनमानी करने का, विजय मिश्रा पर 26 अलग-अलग मुकद्दमे दर्ज हुए हैं। जून 2017 में निर्दलीय विधायक विजय मिश्रा के इलाहाबाद के अल्लापुर स्थित बंगले को जिलाप्रशासन व पुलिस ने सीज कर दिया गया है। विजय मिश्र पर अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज है। गैंगस्टर एक्ट के तहत डीएम के आदेश पर पुलिस ने इलाहाबाद के अल्लापुर स्थित बंगले को सीज कर दिया गया था ।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned