script23 जनवरी को होगी बार एसोसिएशन चुनाव की घोषणा, सचिव ने बुलाई बैठक | Bar association elections will be announced on 23 January | Patrika News

23 जनवरी को होगी बार एसोसिएशन चुनाव की घोषणा, सचिव ने बुलाई बैठक

locationप्रयागराजPublished: Jan 21, 2020 09:37:36 pm

अध्यक्ष व महासचिव पद के संभावित प्रत्याशियों ने शुरू की शुरू जोर आजमाईश

Bar association elections will be announced on 23 January

23 जनवरी को होगी बार एसोसिएशन चुनाव की घोषणा, सचिव ने बुलाई बैठक

प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा 23 जनवरी को बुलायी गयी है। महासचिव जे बी सिंह वार्षिक बजट, सचिव की रिपोर्ट पेश करेंगे। आम सभा मे 28 सदस्यीय कार्यकारिणी के चुनाव की रूपरेखा पर विचार किया जायेगा। चुनाव तिथि की घोषणा की जायेगी। बार एसोसिएशन के बाईलाज के तहत अध्यक्ष, महासचिव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सहित कुल 28 सदस्यीय कार्यकारिणी का चुनाव एक वर्ष के लिए किया जाता है। वर्तमान कार्यकारिणी का कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त हो रहा है। नियमानुसार कार्यकाल समाप्ति से एक माह पहले नयी कार्यकारिणी का चुनाव हो जाना चाहिए।
किसी कारण वश चुनाव नहीं हो पाता है तो अगले एक माह के भीतर चुनाव करा लिया जाय। इसके बाद यदि चुनाव नही हो पाता है तो एल्डर कमेटी बार एसोसिएशन का चार्ज लेकर एक माह के भीतर चुनाव करायेगी। फिलहाल वर्तमान कार्यकारिणी ने चुनाव प्रक्रिया की शुरुआत के लिए 23 जनवरी को वार्षिक आम सभा बुलाई है। 19 फरवरी को चुनाव मे मतदान तिथि की घोषणा किये जाने की संभावना है। आम सभा की तिथि आने के बाद परिसर में चुनावी हलचल बढ गयी है। अध्यक्ष व महासचिव पद के संभावित प्रत्याशियों ने जोर आजमाईश करना शुरू कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो