script2022 चुनाव से पहले भाजपा ने वैश्य पिछड़ा महाकुंभ के बहाने दिखाई ताकत, सपा पर बड़ा हमला | Before 2022 elections BJP showed strength of Vaishya Backward Mahakumb | Patrika News

2022 चुनाव से पहले भाजपा ने वैश्य पिछड़ा महाकुंभ के बहाने दिखाई ताकत, सपा पर बड़ा हमला

locationप्रयागराजPublished: Feb 23, 2020 07:04:07 pm

2022 की सियासी बिसात बिछाने में जुटी भाजपा

Before 2022 elections BJP showed strength of Vaishya Backward Mahakumb

2022 चुनाव से पहले भाजपा ने वैश्य पिछड़ा महाकुंभ के बहाने दिखाई ताकत, सपा पर बड़ा हमला

प्रयागराज | उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव भले ही दूर हो लेकिन भारतीय जनता पार्टी चुनावी माहौल प्रदेश पर बनाने लगी है। जिसकी अनौपचारिक शुरुआत आज प्रयागराज में देखने को मिली। शहर में आयोजित पिछड़ा वैश्य महाकुंभ में जहां विरोधियों पर भाजपा नेताओं ने जमकर निशाना साधा गया। तो वहीं आगामी 2022 में भाजपा की सरकार बनाने का संकल्प भी लिया । इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सौ में साठ हमारा है बाकी में बटवारा है। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि रेल वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल सम्मिलित हुए। कहा यूपी में सपा सरकार में गुडों को खुली छूट थी । सूबे के कई मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष भी कार्यक्रम का हिस्सा बने। कार्यक्रम के संयोजन की जिम्मेदारी पड़ोसी जिले के सांसद संगम लाल गुप्ता दी गई थी ।

सौ साठ हमारा बाकी में बटवारा
मंच पर आते ही डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने भारत माता की जय और जय श्री राम के नारे लगवाए । कहा इस भीड़ ने यह बता दिया कि पिछड़ा वैश्य समाज भाजपा के साथ है । भाजपा के पास जब बूथ पर कोई सदस्य नहीं होता था । तब वैश्य समाज ने कमल खिलाने का काम किया । 2019में सपा और बसपा गठबंधन के बावजूद वैश्य समाज के बल पर 64 सीटें जीता । भाजपा की सरकार में कावंड़ियों पर फूल बरसाए जा रहे हैं । भाजपा सरकार ने ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया । 2019 में हुए दिव्य और भव्य कुंभ में 24 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालुओं ने स्नान किया । देश के प्रधान सेवक ने कुंभ में डुबकी लगाकर सफाई कर्मियों के पांव पखारे । संगम की धरती से डिप्टी सीएम ने किया ऐलान कहा सौ में साठ हमारा है बाकी में बंटवारा है । सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के 351सीटें जीतने के दावे पर बोला हमला कहा वैश्य समाज की ताकत पर सपा को 51सीटें नहीं जीतने देंगे। पूर्व मुख्यमंत्री मुंगेरीलाल के सपने देख रहे हैं । उन्होंने कहा 2000-19 में वह अपनी बुआ को प्रधानमंत्री बनाने का सपना देखा था । अब 2022 में खुद मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं जो कभी पूरा नहीं होने वाला।

सपा सरकार में गुडों को थी खुली छूट
वही बतौर मुख्यअतिथि कार्यक्रम में शिरकत करने आये रेल वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि पिछड़ा वैश्य समाज पीएम नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ा है। संगम की धरती से पूरे देश में एक बड़ा संदेश भी जायेगा कि पिछड़ा वैश्य समाज पहले भारतीय जनसंघ और अब भाजपा के साथ खड़ा है। पिछड़ा वैश्य महाकुम्भ के जरिए वैश्य मतदाताओं को साधने पहुंचे रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि पीएम मोदी की सरकार सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ चल रही है। पीएम मोदी की दूसरी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में ही डेढ़ करोड़ टर्न ओवर वाले व्यापारियों के लिए पेंशन की महत्वपूर्ण योजना शुरु की है। जिससे पूरे देश और प्रदेश का व्यापारी भी लाभान्वित हो रहा है। कहा है कि व्यापारियों के कल्याण के लिए ही भाजपा सरकार ने व्यापारी कल्याण बोर्ड का भी गठन किया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा है कि 2017 के पहले सपा शासनकाल में व्यापारी डरे सहमे रहते थे। क्योंकि सपा सरकार में गुडों को खुली छूट थी। लेकिन सूबे में भाजपा की सरकार आने के बाद सीएम योगी की सख्ती के चलते अपराधियों पर शिकंजा कसा गया है । आज प्रदेश में व्यापारी बिना भय के व्यापार कर रहे हैं।

पिछड़ो को दिया जा रहा योजनाओं का लाभ
हीं योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री व राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि वैश्य समाज को भी केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओ से लाभ दिया जा रहा है। गौरतलब है कि यूपी में पिछड़ा वर्ग के अंतर्गत आने वाली 12 से अधिक जातियों कै 25 फीसदी वोट बैंक है। जिसे भाजपा के पक्ष में एकजुट करने के लिए बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर पिछड़ा वैश्य महाकुम्भ आयोजित किया गया। वैश्य महाकुंभ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंहए कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंहए कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के साथ ही भाजपा के कई सांसद और विधायक भी पिछड़ा वैश्य महाकुंभ में मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो