scriptमकर संक्रान्ति से पहले माघमेला में बड़ी कार्यवाही, पुलिस ने दो सौ संदिग्धों को मेले से निकाला | Big action of Police intelligence in Maghmela before Sankranti | Patrika News

मकर संक्रान्ति से पहले माघमेला में बड़ी कार्यवाही, पुलिस ने दो सौ संदिग्धों को मेले से निकाला

locationप्रयागराजPublished: Jan 13, 2018 10:48:43 am

मेले में लगातार वारदातों को अंजाम देने वालो की पहचान करके पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

magh mela

मकर संक्रान्ति से पहले माघमेला में बड़ी कार्यवाही

इलाहाबाद संगम क्षेत्र में माघमेला मकर संक्राति के स्नान के पहले पुलिस और इंटेलिजेंस ने बड़ी कार्यवाही मेले में की। मेले लगातार अराजकता बढने की शिकायत पुलिस के अधिकारियों से लेकर शासन तक लगातार जा रही थी। जिसके बाद पुलिस बड़ी कार्यवाही करते हुए दो सौ से ज्यादा संदिग्धो को मेले से बाहर निकाल दिया है। मेले में लगातार वारदातों को अंजाम देने वालो की पहचान करके पुलिस ने बड़ा कदम उठाया। मेला क्षेत्र में अभियान चलाकर दो सौ की संख्या में संदिग्ध लोगों को मेला क्षेत्र से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पुलिस की माने तो है कि भीख मांगने और बहुरुपिया का भेष बनाकर मेले में आने वालो के साथ की वारदातो के अंजाम दे रहे थे। माघमेला क्षेत्र में हर वर्ष मेला शुरू होते ही जिले सहित कुछ लोग मांगने खाने के लिए अपने परिवार के साथ डेरा डाल देते है। मिर्जापुर, भारतगंज माण्डा थाना क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्रों के घुमन्तु प्रजाति के लोग होते है।

हर साल मेले में घुमन्तु लोग पैसे कमाने की नियत से अलग अलग काम और रोज गार के साथ माघमेले में आते है। लेकिन इस बार मेले में चोरी की वारदाते भूत तेज़ी से अचानक बढ़ी तो पुलिस और ख़ुफ़िया तन्त्र ने घुमन्तू के परिवारों पर नजर रखनी शुरू की जो पूरे माघमेला क्षेत्र में भीख मांगते व घूमते हुए दिखाई दिये।चोरी की वारदातों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने अभियान शुरू कर दिया और ऐसे संदिग्ध लोगों से मेला क्षेत्र में रूकने का कारण और उनकी आई और आधार कार्ड की जांच शुरू कर दिया। सक्रिय हुई माघमेला पुलिस ने लगभग दो सौ की संख्या में ऐसे संदिग्ध लोगों को मेला क्षेत्र से बाहर करने का काम किया। मेला के खाक चौक से चार पहिया वाहन से कुछ संदिग्ध लोग अपने परिवार के साथ मेला क्षेत्र में दाखिल होने के लिए आ रहे थे। जिसे खाक चौक थाने की पुलिस ने पकड़ा और पूछताछ के बाद मेले से बाहर किया।

मेले में बनाये गए पास की भी गहन तरीके से जाँच की जा रही है। मेले में आने जाने वालों पर पुलिस और प्रशासन ने पूरी नजर बनाए हुए है। पुलिस का यह अभियान अब लगातार जारी रहेगा। माघमेला पुलिस अधीक्षक नीरज पाण्डेय ने बताया कि कुछ संदिग्धों को माघमेला क्षेत्र से भगाया गया है। मेला क्षेत्र में आये हुए कुछ श्रद्धालुओं ने शिकायत किया है कि भीख मांगने की आड़ में चोरी कर रहें है। उनका मेला क्षेत्र में रूकने का कोई कारण नहीं है और कुछ के पास अपनी कोई आईडी ही नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो