बिजली चोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 50 लाख का ठोका जुर्माना, कई पर मुकदमा दर्ज

बिजली के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत की छापेमारी

By: sarveshwari Mishra

Published: 24 May 2018, 12:48 PM IST

इलाहाबाद. बिजली चोरी रोकने के लिए कटिया मारो के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बिजली विभाग के अधिकारियों ने गुरूवार की भोर में 4:00 बजे बिजली चोरों के घर में छापा मारा। भीषण गर्मी के चलते बिजली की खपत बढ़ने के बाद कार्रवाई शुरू हुई हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों को घरों में देर रात कटिया लगाने वालों की सूचना मिली। जिस पर बिजली विभाग मय फोर्स बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ़ शिवकुटी थाना क्षेत्र के तेलियरगंज मे छापा मारकर बिजली चोरी करने वालों मे हड़कम्प मच गई।

यह भी पढ़ें- लोकसेवा आयोग ने घोषित की PCS 2017 मेंस परीक्षा की तिथि, SC के स्टे के बाद कराया जाएगा एग्जाम

 

बता दें कि देर रात घरों में एसी और कूलर चलाने वाले लोग और लॉज चलाने वाकई मकान मालिक देर रात कटिया लगाकर मीटर की सप्लाई बंद कर देते हैं।और पूरी रात चोरी की बिजली का उपयोग करते हैं।

यह भी पढ़ें- तप रही संगम की रेती ,आसमान से बरसी आग, 46 डिग्री सेल्सियस पंहुचा पारा

ऐसे में लोड बढ़ने पर बार-बार फाल्ट होना लो बोल्टेज होने की शिकायत पर बिजली विभाग ने जब पड़ताल की तो पता चला कि देर रात बिजली चोरी का बड़ा खेल हो रहा है।बिजली विभाग ने पूरी तैयारी के साथ टीम बनाकर सुबह 4 बजे मारा छापे मारी की कार्यवाही शुरू की कई घरों मे मीटर लगे होने बावजूद कटियामारी करके बिजली चलाई जस रही थी।

यह भी पढ़ें-बाहुबली धनंजय सिंह की बढ़ सकती है मुश्किल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वाई श्रेणी की सुरक्षा देने पर उठाये सवाल

बिजली विभाग की टीम की तरफ़ से बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ बड़ी कारवाई करते हुए 39 लोगों के खिलाफ़ एफआईआर दर्ज़ करवाया गया वही इस दौरान बिजली चोरी करने वालों पर लगभग 50 लाख का जुर्माना ठोंका गया। इस पूरी कारवाई के दौरान अधिशाषी अभियंता, इंजीनियर, बिजली विभाग के कर्मचारियों के साथ इलाक़े की पुलिस भी रही मौजूद।

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned