कोरोना काल में प्रयागराज जोन के 50 हजार से ज्यादा व्यापारियों को बड़ी राहत

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रयागराज के व्यापारियों को बड़ी राहत दी है। जीएसटी काउंसिल में लिए गए निर्णय के अनुसार, ऐसे व्यापारी जिनका टर्नओवर पांच करोड़ तक का है और वह अपना रिटर्न नहीं भर सके हैं, उनके विलंब शुल्क पर 50 फीसदी ब्याज घटा दिया गया है

By: Karishma Lalwani

Published: 14 Jun 2020, 12:17 PM IST

प्रयागराज. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने प्रयागराज के व्यापारियों को बड़ी राहत दी है। जीएसटी काउंसिल में लिए गए निर्णय के अनुसार, ऐसे व्यापारी जिनका टर्नओवर पांच करोड़ तक का है और वह अपना रिटर्न नहीं भर सके हैं, उनके विलंब शुल्क पर 50 फीसदी ब्याज घटा दिया गया है। इससे प्रयागराज मंडल के करीब 50 हजार व्यापारियों को फायदा मिलेगा। इतना ही नहीं बल्कि जिन व्यापारियों ने जुलाई से लेकर 17 जनवरी तक जीएसटीआर 3-बी दाखिल नहीं किया गया है और उनपर कुछ भी ड्यू नहीं है, उनका विलंब शुल्क समाप्त कर दिया गया है।

सरकार ने पांच करोड़ तक के टर्नओवर वाले करदाताओं को राहत दी है। काउंसिल की बैठक में यह बात कही गई थी कि सभी रिटर्न एक जुलाई से 30 सितंबर 2020 तक दाखिल किए जाएंगे। वहीं जिन व्यापारियों का रजिस्ट्रेशन 12 जून, 2020 तक कैंसल हो गया है, वह 30 सितंबर तक का प्रार्थना पत्र दे सकते हैं। साथ ही ऐसे व्यापारी जिनका टर्न ओवर पांच करोड़ से कम है और फरवरी से अप्रैल के जीएसटीआर 3-बी रिटर्न छह जुलाई तक फाइल नहीं किया है, वह 30 सितंबर तक उसे दाखिल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना काल के बीच योगी सरकार ने किया 39 पीपीएस अफसरों का तबादला, यहां देखें लिस्ट

GST Nirmala Sitharaman
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned