scriptइलाहाबाद मेयर की सीट के लिये दावेदारी हुई तेज, बीजेपी के ये नेता हैं रेस में | BJP Candidate Met Deputy cm for Allahabad Mayor seat news in Hindi | Patrika News

इलाहाबाद मेयर की सीट के लिये दावेदारी हुई तेज, बीजेपी के ये नेता हैं रेस में

locationप्रयागराजPublished: Oct 20, 2017 01:40:49 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

नगर निगम चुनाव में इलाहाबाद की सीट सामान्य घोषित होने के बाद से ही महापौर पद के टिकट के दावेदारों की संख्या बढ़ गई है।

Municipal election

निकाय चुनाव

इलाहाबाद. दीपावली के अवसर पर शुभकामनाओं और बधाइयों के साथ ही नगर निगम चुनाव की सरगर्मियां और दावेदारी भी जोरो पर रही। नगर निगम चुनाव में इलाहाबाद की सीट सामान्य घोषित होने के बाद से ही महापौर पद के टिकट के दावेदारों की संख्या बढ़ गई है।और इनमें सबसे ज्यादा भीड़ भाजपा में दिख रही है।
भाजपा के कई वरिष्ठ पार्षद सहित कई विधानसभा के वो दावेदार जो टिकट नही पाए थे, उन सभी में शहर का प्रथम नागरिक महापौर बनने की होड़ लगी है। साथ ही कई वरिष्ठ पार्षद जो पार्षदी के दावेदारी से बाहर हो रहे है उनमे से भी कई नाम महापौर पद के दौड़ में शामिल है। टिकट के सभी दावेदार अपने अपने राजनितिक आकाओं के यहां दरबार सजा रहे है और टिकट पाने या दिलाने के लिये हाजिरी लगा कर टिकट की जुगत में लगे है। दिवाली के पर्व पर जिन दरबारों में मथ्था टेका गुआ उनमे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या कैबिनेट मंत्री डॉ रीता बहुगुणा जोशी नन्द गोपाल गुप्ता नंदी शामिल रहे।
केशव के दरबार में टिकट दावेदारों ने मत्था टेका
अयोध्या की भव्य दीपावली के समागम से सीधे अपने गृह नगर प्रयाग पहुंचे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इन्जार में उनके समर्थकों सहित कई नेता देर रात तक अशोक नगर स्थित आवास पर अपनी अर्जी लगाने के लिये रुके रहे। सबसे ज्यादा भीड़ केशव के आवास पर रही। आवास पर दीपावली की बधाई देकर महापौर का टिकट दिलाने या पाने की गुजारिश करते नजर आए। केशव प्रसाद मौर्या के आवास वैसे ही कार्यकताओं का आना जाना रहा जैसे विधान सभा चुनाव से टिकट के लिये भीड़ नजर आती थी। इससे तो यह साफ है कि कार्यकर्ताओं को अभी भी यह विश्वास है की पार्टी में जिले से किसी की बात का बड़ा असर होगा तो वो केशव ही है। वहीं कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी नंद गोपाल गुप्ता नंदी से मिलकर उनके समर्थक टिकट दिलाने की अर्जी लगाई।
पार्टी की जीत से लबरेज है कार्यकर्ता
मोदी की अगुआई में लोकसभा के बाद विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड बहुमत की सरकार के चलते भाजपा का हर नेता टिकट पाने की लड़ाई लड़ रहा है और उसे विश्वास है कि अगर टिकट मिला तो जीत पक्की है।यही वजह है की सामान्य वर्ग की सीट होने के बाद से ही हर जाति का नेता खुद को प्रबल दावेदार के रूप में पेश करना शुरू कर दिया है। दिल्ली और लखनऊ में भी नेताओं की बैठक अपने संरक्षकों के यहां चल रही है और टिकट की गुजारिश जारी है। हर दावेदार अपना सब कुछ दांव पर लगाने को तैयार है। सबसे बड़ी वजह है की पार्टी को बीते चुनाव में मिली सफलता से दावेदारों को इस बात का विश्वास है की उनकी सफलता तय है।
ये हैं दावेदार
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के यहां आने वाले सभी लेकिन टिकट दावेदारों से पार्टी के नेतृत्व में निर्णय का इंतजार करने के लिए कहा है। डिप्टी सीएम ने सभी दावेदारों से कहा है कि पार्टी सही समय पर संगठन समर्पित कार्यकर्त्ता को प्रत्याशी बनाएगा। टिकट किसे मिलेगा यह तो आने वाले समय में तय होगा। लेकिन तत्काल में सभी बड़े नेता अपने समर्थको को टिकट का आश्वसन दे कर वापस भेज रहे है। भाजपा के महापौर का टिकट पाने वालों में लंबी फेहरिस्त है जिसमें अनामिका चौधरी, निवर्तमान मेयर अभिलाषा गुप्ता, महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता का नाम शामिल है इनके अलावा पूर्व उपमहापौर मुरारी लाल अग्रवाल व अनामिका चौधरी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुबोध सिंह, पूर्व महानगर अध्यक्ष डॉक्टर कमला सिंह, कृतिका अग्रवाल, विधानसभा चुनाव में टिकट के लिये प्रयासरत रहे डॉ एल एस ओझा, गणेश केसरवानी. शशांक पाण्डेय, वरिष्ठ पार्षद राजू शुक्ला सहित कई बड़े नाम शामिल है।
By- Prasoon Pandey

ट्रेंडिंग वीडियो