scriptघुटने में घुस गया था घोंघा, डॉक्टर भी समझ नहीं पाए थे ऐसा केस | There was a Sea Snail inside the leg of a child in USA | Patrika News

घुटने में घुस गया था घोंघा, डॉक्टर भी समझ नहीं पाए थे ऐसा केस

Published: Nov 03, 2015 04:44:00 pm

Submitted by:

अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाले बच्चे रशेल फ्रैंकलिन के घुटने में हुई सूजन वाली जगह से मवाद निकलना शुरू हो
गया। जब उस जगह को दबाया गया तो उसमें पत्थर जैसी कोई चीज निकलने का अहसास
हुआ।

मेडिकल साइंस में भले ही कई लोगों से महारथ हासिल कर ली हो, लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसा केस सामने आ जाता है, जो विशेषज्ञों के लिए भी एक पहेली बन जाता है।
P3
अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाले बच्चे रशेल फ्रैंकलिन के साथ भी ऐसा ही हुआ। वो कैलिफोर्निया के ऑरेंज काउंटी में अपने परिवार के साथ रहता है। उसकी मां ने देखा कि उसका घुटना सूजा हुआ है तो फौरन डॉक्टर के पास ले गई।
p2
शुरूआत में डॉक्टर ने भी उस सूजन को एक प्रकार का इंफेक्शन समझा और उसे एंटीबायोटिक दवाएं खाने की सलाह दे दी। लेकिन उसका रोग ऐसा था कि जो दवाई उसे दी गईं थी, उससे ठीक होने वाला नहीं था।
p1
दवाई खाने के बाद उससे घुटने में हुई सूजन वाली जगह से मवाद निकलना शुरू हो गया। जब उस जगह को दबाया गया तो उसमें पत्थर जैसी कोई चीज निकलने का अहसास हुआ।
P5
पूरी तरह से वो चीज घुटने से बाहर निकल तो पता चाल कि वो तो जीवित घोंघा था। घोंघे को देखते ही उसकी मां की चीख निकल आई। साथ ही सभी के मन में सवाल ये भी उठा घुटने के अंदर तक आखिर घोंघा पहुंचा कैसे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो