विनय कटियार के फिर बिगड़े बोल, कहा- राम मंदिर के लिये कोर्ट की आवश्यकता नहीं

कटियार ने कहा- मुसलमान जान लें, अब देश में गाय की हत्या नहीं हो सकती।

By: Akhilesh Tripathi

Published: 24 Jul 2018, 06:45 PM IST

इलाहाबाद. भाजपा के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार मॉब लिंचिंग और राममंदिर पर विवादित बयान देकर सियासत गर्मा दी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे से दो दिन पहले संगम नगरी पहुंचे भाजपा के फायरब्रांड नेता विनय कटियार ने कहा कि मुसलमान यह समझ लें कि अब देश में गाय हत्या नहीं हो सकती।

कटियार ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए यदि जरूरत होगी तो फिर से भीषण संघर्ष करेंगे और आर-पार की लड़ाई भी लड़ी जायेगी। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर इस बार 1992 से भी ज्यादा भीषण संघर्ष होगा। उन्होंने कहा कि बाबर ने मंदिर तोड़ने के लिए किसी कोर्ट से आदेश नहीं लिया था। इसलिए हमें भी राम मंदिर निर्माण के लिए किसी कोर्ट की आवश्यकता नहीं है। लेकिन फिर भी कोर्ट के फैसले के बाद विचार किया जाएगा आगे क्या करना है।

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मुद्दे की चल रही सुनवाई में बौद्ध धर्मावलंबियों के दावा ठोंकने को लेकर कहा है कि राम मंदिर का मुद्दा कोर्ट से परे है। उन्होंने कहा है कि भगवान राम अनादि काल के हैं और भगवान बुद्ध की गिनती बाद में आती है। विनय कटियार ने कहा है कि राम मंदिर को लेकर कोर्ट के अन्दर केस चल रहा है, इसलिए सभी को कोर्ट के फैसले का स मान करना चाहिए।

कटियार ने देश में मॉब लिंचिंग की बढ़ रही घटनाओं को लेकर भी विवादित बयान दिया ,उन्होंने कहा है कि लोगों को एक दूसरे की भावनाओं का ख्याल करना चाहिए। खासतौर पर मुसलमानों को समझना चाहिए कि अब देश में गाय की हत्या नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि लोगों में गाय की हत्या को लेकर जागरुकता आयी है। इसकी वजह से ही मॉब लिंचिंग की घटनायें बढ़ी हैं।

उन्होंने कहा कि देश में पशु को लेकर मनुष्य की हत्या हो जाना कतई उचित नहीं है। लेकिन ये भी उचित नहीं है कि गाय की हत्या हो और लोग उस पर प्रतिक्रिया न दें। हालांकि उन्होंने कहा है कि देश में मॉब लिंचिंग की घटनायें नहीं होनी चाहिए और लोगों को कानून भी हाथ में नहीं लेना चाहिए।

उन्होंने राजस्थान के अलवर में हुई मॉब लिंचिंग की घटना को जहां दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है, वहीं घटना में पुलिस की लापरवाही को लेकर जांच की भी मांग की है। भाजपा नेता विनय कटियार ने कहा है कि अस्पताल जल्दी ले जाने से शायद पीड़ित की जान बच सकती थी।

 

BY- PRASOON PANDEY

Show More
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned