scriptबीजेपी में महापौर के लिए शुरू हुआ मंथन | BJP releases last list of municipal candidates | Patrika News

बीजेपी में महापौर के लिए शुरू हुआ मंथन

locationप्रयागराजPublished: Oct 28, 2017 03:24:45 pm

Submitted by:

arun ranjan

बीजेपी कल जारी कर सकती है नगर निकाय उम्मीदवारों की अंतिम लिस्ट

municipal elections

नगर निकाय चुनाव

इलाहाबाद. नगर निकाय चुनाव को लेकर कर रविवार को भारतीय जनता पार्टी अपने सियासी पत्ते खोल सकती है। लखनऊ में रविवार को बीजेपी की त्रिस्तरीय बैठक में महापौर और पार्षद प्रत्याशियों के अंतिम नामों पर मुहर लग सकती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीजेपी इलाहाबाद महापौर के लिए पांच नाम फाइनल कर चुकी है। इन्हीं पांच नामों में से किसी एक पर मुहर लगना तय है।


राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से शुक्रवार को नगर निकाय चुनाव की तिथियों का एलान कर दिया गया। इलाहाबाद नगर निकाय चुनाव के लिए एक से सात नवम्बर तक नामाकंन होगा। वहीं अभी तक किसी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित नहीं किए हैं। नगर निकाय चुनाव में टिकट पाने को लेकर सबसे ज्यादा घमासान बीजेपी के अंदर देखने को मिल रहा है। बीजेपी ने महापौर से लेकर पार्षद का टिकट पाने के लिए जबरस्त जोर आजमाइश देखी जा रही है। नामांकन प्रारंभ होने मंे महज तीन दिन बचा हुआ है।

ऐसे में बीजेपी रविवार को नगर निकाय चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। ताकि प्रत्याशी सियासी मैदान में जीत हासिल करने के लिए पूरी ताकत झोंक सकें। सभी पार्टियों की निगाहें बीजेपी के पार्षद प्रत्याशियों से ज्यादा महापौर पद के उम्मीदवार पर टिकी हैं। बीजेपी से टिकट पाने के लिए पिछले दिनों सर्किट हाउस में मेयर पद के लिए 52 लोगों ने आवेदन किया था। जबकि पार्षद पद के लिए 1425 लोगों ने आवेदन किया था। पार्षद प्रत्याशियों का तो साक्षात्कार तक लिया गया।

इसके बाद मिले कुल आवेदनों में से इलाहाबाद महानगर प्रभारी अशोक धवन सहित अन्य बीजेपी पदाधिकारियों ने एक अंतिम सूची तैयार कर लखनऊ भेजी थी। इस सूची पर अंतिम मुहर लगाने को लेकर शुक्रवार से लखनऊ में बीजेपी पदाधिकारियों की त्रिस्तीय बैठक चल रही है। इसकी एक बैठक आज शाम और अंतिम बैठक रविवार को लखनऊ मंे होगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार पार्टी की ओर से इलाहाबाद महापौर के लिए पांच नामों का चयन किया जा चुका है। इन्हीं पांच नामों से किसी एक को इलाहाबाद महापौर का टिकट दिया जा सकता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को लखनऊ में होने वाली बीजेपी की अंतिम त्रिस्तरीय बैठक में सीएम योगी आदित्य नाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मार्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष, इलाहाबाद प्रभारी आशुतोष टंडन सहित अन्य कैबिनेट मंत्रियों के अलावा दिल्ली से भी बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इसी बैठक में इलाहाबाद महापौर और पार्षद उम्मीदवारों का नाम फाइनल होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो