scriptभाजपा ने शुरू की 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी, पहली बार जिलों से मांगी गई ये जानकारी | BJP starts preparations for 2022 assembly elections | Patrika News

भाजपा ने शुरू की 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी, पहली बार जिलों से मांगी गई ये जानकारी

locationप्रयागराजPublished: Feb 26, 2020 06:06:12 pm

आगमी 19 मार्च को योगी सरकार कर रही अपने तीन साल पूरे

BJP starts preparations for 2022 assembly elections

भाजपा ने शुरू की 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी, पहली बार जिलों से मांगी गई ये जानकारी

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आगामी 2022 के विधानसभा के चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है । भले ही यूपी में विधान सभा के चुनाव का समय अभी दो वर्षो से अधिक का बाकी है। लेकिन जिस तरह से जातीय समीकरण को साधने के लिए बड़े कार्यक्रमों का आयोजन प्रदेश भर में किया जा रहा है, उससे यह तो साफ़ है की दिल्ली विधानसभा चुनाव की हार के बाद भाजपा देश के सबसे बड़े राज्य खोना नहीं चाहती है। भाजपा संगठन के साथ सरकार भी विकास कार्यों का लेखा -जोखा भी जुटाने में लगी हुई है । जिसे घर -घर पंहुचाने का जिम्मा विधायको और कार्यकर्ताओं को दिया जायेगा ।

यूपी में 14 वर्षों का वनवास काटकर यूपी की सत्ता में आई जिसे बरक़रार रखने के लिए चुनावी तैयारी करने लगी है। आगामी 19 मार्च को योगी सरकार अपने तीन वर्ष पूरे कर रही है । जिसके पहले सरकार ने जिले के जिलाअधिकारी और कमिश्नर को पत्र लिखकर विधानसभा वार पिछले 3 वर्षों में किए गए विकास कार्यों का ब्यौरा बुकलेट के रूप में मांगा है। जिसे सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर 19 मार्च से प्रस्तावित सप्ताह भर की कार्यक्रम के दौरान पेश करेगी।अधिकारियों की भी मानें तो यह पहला मौका है जब विकास कार्यों का विधानसभा वार ब्योरा मांगा जा रहा है । जबकि इसके पहले जिले की विकास की रिपोर्ट शासन को भेजी और शासन द्वारा मांगी जाती थी । लेकिन विधानसभा पर केंद्रित रिपोर्ट तैयार की जाने से साफ है कि अगले चुनाव के मद्देनजर यह कवायद सरकार ने शुरू की है ।

जानकारी के अनुसार बुकलेट में दो हिस्सों में होगी जिसमे केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियां दर्ज होंगी । बाकी में जिले में विधानसभा वार हुए विकास कार्यों को प्रमुखता से स्थान दिया जाएगा। जिसमें प्रयागराज समेत सभी जिलों की अपनी बुकलेट होगी।जानकारी के अनुसार 19 मार्च से शुरू होने वाली सप्ताह व्यापी समारोह में मंत्री के अलावा विधायक एवं विधान परिषद सदस्य अपने.अपने क्षेत्रों में यात्राएं निकालकर सरकार की उपलब्धियां बताएंगे । इस दौरान जनसभाएं भी होंगी । प्रदेश के प्रवक्ता और मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर लखनऊ में बुकलेट जारी करेंगे और बुकलेट को संबंधित मंत्री एमएलए एमएलसी को दिया जाएगा । जो अपने.अपने विधानसभा क्षेत्रों की कोक समारोह के दौरान वितरित करेंगे ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो